Rajsamand news : पुलिस लाइन में हुआ श्रद्धांजलि कार्यक्रम, पुलिस कर्मियों ने वीर शहीदों को किया नमन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1924722

Rajsamand news : पुलिस लाइन में हुआ श्रद्धांजलि कार्यक्रम, पुलिस कर्मियों ने वीर शहीदों को किया नमन

Rajsamand news :पुलिस शहीद दिवस पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम,राजसमंद स्थित पुलिस लाइन में हुआ श्रद्धांजलि कार्यक्रम,राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी सहित सभी पुलिसकर्मियों ने वीर शहीदों को किया नमन

 

Rajsamand news : पुलिस लाइन में हुआ श्रद्धांजलि कार्यक्रम, पुलिस कर्मियों ने वीर शहीदों को किया नमन

Rajsamand news :पुलिस शहीद दिवस पर राजसमंद स्थित पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित हुआ. श्रद्धांजलि कार्यक्रम में राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी सहित जिलेभर के पुलिसकर्मी मौजूद रहे. इन सभी पुलिस कर्मियों ने देशभर में शहीद हुए 189 वीर जवानों को नमन करते हुए पुष्प अर्पित किए.

रिटायर पुलिसकर्मी भी मौजूद
 इस दौरान राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने शहीदों को नमन करते हुए पुष्प चक्र अर्पित किया.तो वही वीर शहीदों के सम्मान में पुलिस लाइन के जवानों द्वारा राजसमंद पुलिस लाइन में कई राउंड फायर भी किए गए. श्रद्धांजलि कार्यक्रम में जिले के रिटायर पुलिसकर्मी भी पहुंचे उन्होंने ने भी वीर शहीदों को नमन किया. बता दे की श्रद्धांजलि कार्यक्रम के पश्चात राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने सभी जवानों से संवाद किया. इस दौरान उन्होंने सभी पुलिस के जवानों से उनके हाल-चाल पूछे और विधानसभा चुनाव 2023 में सतर्क रहने की बात कही.तो वहीं पुलिस लाइन में पौधारोपण कार्यक्रम ने दौरान पुलिसकर्मियों ने पौधे भी लगाए.

इसे भी पढ़े: विधानसभा चुनाव अंतर्गत पुलिस की कार्रवाई, 23 लाख से अधिक की राशि जब्त

क्यों मनाया जाता शहीद दिवस
21 अक्‍तूबर, 1959 को लद्दाख के हॉट स्प्रिंग क्षेत्र में सशस्‍त्र चीनी टुकड़ी द्वारा घात लगाकर किए हमले में पुलिस के 10 वीर जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी. इन शहीदों एवं ड्यूटी के दैरान मारे गए अन्‍य सभी पुलिसकर्मियों की स्‍मृति में 21 अक्टूबर को पुलिस स्‍मृति द‍िवस के रूप में मनाया जाता है. पुलिसकर्मियों द्वारा दिए गए बलिदान तथा राष्‍ट्रीय सुरक्षा और एकता बनाए रखने में पुलिस की उत्‍कृष्‍ट भूमिका का सम्‍मान करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने पुलिस स्‍मृति दिवस, 2018 के अवसर पर चाणक्‍यपुरी, नई दिल्‍ली स्थित राष्‍ट्रीय पुलिस स्‍मारक(NPM) देश को समर्पित किया.

अलग-अलग कार्यक्रम का आयोजन
22 से 30 अक्‍तूबर के बीच CAPFs/CPOs द्वारा राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर विभिन्‍न स्‍मृति कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं, जिसमें शहीदों के परिजनों को स्‍मारक पर आमंत्रित करना, पुलिस बैंड डिस्‍पले, मोटर साईकल रैली, शहीदों के निमित्‍त दौड़ आदि का आयोजन करने के साथ-साथ पुलिस बल कर्मियों के बलिदान, शौर्य तथा सेवा को दर्शाने वाली फिल्‍में भी दिखाई जाती है.इस अवधि के दौरान सभी पुलिस बलों द्वारा देश भर में इसी प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं.

इसे भी पढ़े:जिला मुख्यालय पर मनाया गया,पुलिस शहीद दिवस

Trending news