Sawai Madhopur: रणथंभौर जाने से पहले, पढ़ लें ये खबर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1277646

Sawai Madhopur: रणथंभौर जाने से पहले, पढ़ लें ये खबर

रणथंभौर में लगभग एक दर्जन पिकनिक स्पॉट ऐसे हैं कि जहां लोग जमकर पिकनिक का आनंद उठा रहे हैं. बरसात में कल-कल बहते हुए झरनो के नीचे नहाने का लुत्फ लोग छोड़ नहीं पाते हैं.

Sawai Madhopur: रणथंभौर जाने से पहले, पढ़ लें ये खबर

Sawai Madhopur: राजस्थान के सवाई माधोपुर में इन दिनों कम ही सही लेकिन बारिश का दौर चल रहा है, जिसके चलते चारो-ओर हरियाली छा गई है. इसके साथ ही जिले के पर्यटन स्थलों पर जमकर रौनक भी छाई हुई है.

सैकड़ों की तादाद में रोजाना लोग पर्यटन स्थलों पर उमड़ रहे हैं और पिकनिक का जमकर लुत्फ उठाया जा रहा हैं, लेकिन विडंबना यह है कि पर्यटन स्थलों पर किसी भी तरह की कोई सुरक्षा व्यवस्थाएं नहीं है. 

बरसात के मौसम में रणथंभौर के पर्यटन स्थलों पर लोगों का जनसैलाब उमड़ रहा है. रणथंभौर में लगभग एक दर्जन पिकनिक स्पॉट ऐसे हैं कि जहां लोग जमकर पिकनिक का आनंद उठा रहे हैं. बरसात में कल-कल बहते हुए झरनो के नीचे नहाने का लुत्फ लोग छोड़ नहीं पाते हैं.

रणथंभौर में खासतौर से अमरेश्वर, सीता माता, झोझेश्वर ,सोलेश्वर, खटोला, झरेठी आदि स्थानों पर जमकर लोगों की भीड़ उमड़ रही है. इन दिनों पर्यटन स्थलों पर सैलानियों की बहार आई हुई है, लेकिन सबसे बड़ी विडंबना यह है कि किसी भी पर्यटन स्थल पर सुरक्षा के कोई बंदोबस्त नहीं है. 

लोग कई मर्तबा लगातार शिकायत करते हैं, लेकिन उनकी सुनवाई करने वाला यहां कोई नहीं है. इन पर्यटन स्थलों पर कई मर्तबा दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं.  उसके बावजूद भी जिला पुलिस एवं प्रशासन कोई सबक नहीं ले रहा और न ही वन विभाग द्वारा इन पर्यटक स्थलों पर सुरक्षा के कोई इंतजाम किए गए हैं.  यहां तक कि पर्यटन स्थलों पर छेड़खानी की घटनाएं भी लगातार बढ़ती जा रही हैं, लेकिन प्रशासन को इस से कोई सरोकार नहीं है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में Road Rage, साइड नहीं दी तो हलवाई को लाठी-डंडो और सरियों से मार डाला

खासतौर से सावन के महीने में धार्मिक पर्यटन स्थलों पर विशेष रूप से जनसैलाब उमड़ता है और लोग अपनी पूजा-आराधना के साथ पिकनिक का भी आनंद उठाता है, लेकिन सुरक्षा मानकों को दरकिनार कर पिकनिक मनाने के दौरान कई बार दुर्घटना घटित होने के चलते पिकनिक मनाने की खुशियां मातम में भी बदल जाती हैं, लेकिन प्रशासन इसके बावजूद भी गहरी नींद में है. 

Reporter- Arvind Singh 

सवाई माधोपुर की अन्य खबरों के यहां क्लिक करें.

Ajmer: युवती बहला-फुसलाकर ले गई बुजुर्ग महिला के गहने, पेंशन बढ़वाने का दिया झांसा

एक सोने के बिस्किट का दाम, 10 हजार, सीकर का युवक जो सोने की तस्करी में फंसा

 

 

Trending news