सवाई माधोपुर: लड़कियों की शिक्षा के लिए भामाशाहों ने दिए 2 करोड़ 96 लाख रूपए, जिला कलेक्टर ने किया धन्यवाद
Advertisement

सवाई माधोपुर: लड़कियों की शिक्षा के लिए भामाशाहों ने दिए 2 करोड़ 96 लाख रूपए, जिला कलेक्टर ने किया धन्यवाद

सवाई माधोपुर लड़कियों की शिक्षा समते कई मुद्दों को लेकर जिले के कई भामाशाह आगे आए और 2 करोड़ 96 लाख रूपए से ज्यादा की सहयोग राशि दी. जिसके बाद जिला कलेक्टर ने ऐसे भामाशाहों का सम्मान करते हुए धन्यवाद दिया. 

सवाई माधोपुर: लड़कियों की शिक्षा के लिए भामाशाहों ने दिए 2 करोड़ 96 लाख रूपए, जिला कलेक्टर ने किया धन्यवाद

Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर में आज भविष्य की उड़ान संवाद कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन, महिला अधिकारिता और शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में जिले के विभिन्न स्कूलों में शैक्षिक उन्नयन, भौतिक संसाधनों और विद्यालय विकास में अपनी भागीदारी निभाते हुए सहयोग राशि दान करने वाले भामाशाहों का जिला स्तरीय भामाशाह और प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया.

जिला प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे भविष्य की उड़ान संवाद कार्यक्रम के तहत जिले में शिक्षा के स्तर को आगे बढ़ाने के लिए बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन के लिए लड़कियों के प्रतिभा सम्मान, विद्यालय के विकास के लिए एक मंच तैयार करना, आगामी सालों में भामाशाहों/दानदाताओं को प्रेरित करने, विद्यालय विकास के लिए स्थानीय स्तर पर कार्य करवाना, शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार स्थापित करना, परीक्षा परिणाम बढ़ाने के लिए उत्कृष्ट परिणाम देने वाले संस्था प्रधानों का सम्मान करना, जिले का बोर्ड परीक्षा परिणाम बढ़ाना, भामाशाहों को प्रेरित करने वाले प्रेरकों का सम्मान और प्रोत्साहन के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में भागीदार भामाशाहों का सम्मान करना सहित विभिन्न कार्यक्रम किए जाएंगे.

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने विद्यालयों के शैक्षिक उन्नयन और भौतिक संसाधनों की उपलब्धता के साथ-साथ स्कूलों के विकास में योगदान देने वाले सभी भामाशाहों का जिला प्रशासन की ओर से आभार प्रकट किया गया. साथ ही उन्होंने भामाशाहों को प्रेरित करने वाले प्रेरकों एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने सभी भामाशाहों से आगे भी शिक्षा के विकास के लिए सहयोग की अपील की. उन्होंने दान देने वाले भामाशाह से स्कूलों में कोई कमी हो तो जिला प्रशासन को सूचना देने की बात कही.

उन्होंने कहा कि जिले के शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने, लड़कियों के शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए जिला प्रशासन की ओर से भविष्य की उड़ान संवाद कार्यक्रम की शुरूआत की गई. इस कार्यक्रम के जरिए जिले भर में लड़कियों के लिए निःशुल्क लाईब्रेरी और निःशुल्क पुस्तकों की व्यवस्था की गई है. आगे भी जिला प्रशासन की ओर से शिक्षा के विकास के लिए कार्य किए जाएंगे.

कार्यक्रम में 50 हजार या इससे अधिक राशि देने वाले 114 भामाशाहों को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया. सवाई माधोपुर के 66 विद्यालयों में 114 भामाशाहों ने 2 करोड़ 96 लाख 10 हजार 740 रूपए की सहयोग राशि दी है. कार्यक्रम के दौरान जिला और ब्लॉक स्तर पर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाली 31 बालिकाओं को स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

वहीं ब्लॉक स्तर पर बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट परिणाम देने वाले 7 संस्था प्रधानों को भी सम्मानित किया गया. कार्यक्रम के दौरान जिला प्रमुख सुदामा मीणा, उप जिला प्रमुख बाबूलाल मीना, नगर परिषद सभापति विमल चन्द महावर, जिला पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई, अतिरिक्त जिला कलेक्टर डॉ. सूरज सिंह नेगी, एसडीएम सवाई माधोपुर कपिल शर्मा, उपखण्ड अधिकारी चौथ का बरवाड़ा उपेन्द्र कुमार शर्मा, नगर परिषद आयुक्त नवीन भारद्वाज सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

Reporter- Arvind Singh

ये भी पढ़ें- Rakshabandhan 2022: रक्षाबंधन के दिन उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ की बहन को मिला ये खास तोहफा

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें 

Trending news