दलित युवक की मौत का मामला:BJP का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, निष्पक्ष जांच कराने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1338880

दलित युवक की मौत का मामला:BJP का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, निष्पक्ष जांच कराने की मांग

 लक्ष्मणगढ़ में युवक की मौत के मामले में भारतीय जनता पार्टी द्वारा डाक बंगले के पास धरना दिया. धरने के बाद कार्यकर्ताओं ने डाक बंगले से रैली निकाली जो कलेक्ट्रेट पहुंची. कलेक्ट्रेट पर भाजपा के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों ने प्रदर्शन किया.

दलित युवक की मौत का मामला:BJP का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, निष्पक्ष जांच कराने की मांग

सीकर: लक्ष्मणगढ़ में युवक की मौत के मामले में भारतीय जनता पार्टी द्वारा डाक बंगले के पास धरना दिया. धरने के बाद कार्यकर्ताओं ने डाक बंगले से रैली निकाली जो कलेक्ट्रेट पहुंची. कलेक्ट्रेट पर भाजपा के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों ने प्रदर्शन किया. रैली के दौरान पुलिस प्रशासन और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के खिलाफ नारेबाजी की गई. उसके बाद भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर को मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया.

भाजपा की मांग है कि खीरवा के दलित युवक की पुलिस की पिटाई के बाद हुई मौत में निष्पक्ष जांच की जाए और परिजनों को जो दस लाख रुपए देने की प्रशासन द्वारा समझौता किया गया था. वह दिए जाएं उसके साथी जिस दिन युवक की मौत हुई थी उस दिन युवक के परिजन मृतक युवक के परिजन शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन करने लगे. उसके बाद भारतीय जनता पार्टी के लोगों को जब इस बात की सूचना लगी तो वहां के पदाधिकारियों ने मौके पर जाकर मृतक युवक के परिजनों को समर्थन दिया. उस समय सांसद सुमेधानंद सरस्वती वहां के स्थानीय नेता दिनेश जोशी सहित परिजनों एवं पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच समझौता हुआ, जिसमें मृतक के परिजनों को दस लाख रुपए देने सहित दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी थी और स्मजोते की बाद धरना समाप्त कर दिया.

पुलिस पर धरना देने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आरोप

धरना समाप्त कर पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया. उसके बाद पुलिस ने धरना दे रहे कार्यकर्ताओं सहित अन्य पर रास्ते जाम का मुकदमा दर्ज किया था. उसको वापस लिया जाए की मांग है और अगर यह मांगे शीघ्र ही नहीं मानी गई तो आंदोलन किया जाएगा. इन्हीं मांगों को लेकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती भाजपा जिला अध्यक्ष इंदिरा चौधरी पूर्व विधायक गोवर्धन वर्मा भाजपा नेता दिनेश जोशी पूर्व विधायक बंशीधर बाजिया राजेश खाकल भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हरिराम रणवा सहित भाजपा पदाधिकारी एवं सैकडों की संख्या में भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद थे.

सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने बताया कि कुछ दिन पहले खीरवा गांव के एक युवक को लक्ष्मणगढ़ पुलिस द्वारा चोरी के मामले में थाने पर लेकर गई थी उसको एक रात थाने पर रखा और पुलिस को यह मालूम चला कि युवक नाबालिग है तो उसको परिजनों को बुलाकर वापस भेज दिया उसके बाद युवक की तबीयत खराब होने पर उसे लक्ष्मणगढ़ अस्पताल में भर्ती करवाया गया और लक्ष्मणगढ़ से उसको जयपुर रेफर किया गया उसके बाद जयपुर में इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई.

सुबह 6 बजे क्यों किया गया पोस्टमार्टम

मौत के बाद युवक के परिजनों ने युवक का शव जयपुर से लाकर खिरवा और लक्ष्मणगढ़ मार्ग पर जाम लगा दिया. पुलिस प्रशासन और हमारे बीच समझौता हुआ कि मृतक युवक को दस लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी और परिजनों द्वारा जो भी एफआईआर दी जाएगी उसमें उचित कार्रवाई की जाएगी.  युवक का जो पोस्टमार्टम सुबह 6:00 बजे कर दिया गया था उसकी जांच की जाए जबकि आज तक सीकर में रिकॉर्ड है कि 8:00 बजे पहले किसी का भी पोस्टमार्टम नहीं हुआ है. उस दिन ऐसा क्या हुआ की युवक का पोस्टमार्टम 6:00 बजे कर दिया गया. उचित कार्रवाई करें और दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news