Khatu Shyam Ji: बाबा श्याम के दर्शनों के लिए उमड़ी भीड़, 17 जून को लगेगा दो दिवसीय एकादशी व द्वादशी का मेला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2295737

Khatu Shyam Ji: बाबा श्याम के दर्शनों के लिए उमड़ी भीड़, 17 जून को लगेगा दो दिवसीय एकादशी व द्वादशी का मेला

Khatu Shyam Ji: खाटूश्यामजी कस्बे के प्रसिद्ध बाबा श्याम के दरबार में रविवार को श्याम श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमड़ पड़ी. श्रद्धालुओं ने 40 फुट नया से 75 फुट रास्ते से होकर कतारबद्ध होकर बाबा श्याम के दीदार किए. 

Khatu Shyam Ji Mela

Khatu Shyam Ji: राजस्थान के सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बे के प्रसिद्ध बाबा श्याम के दरबार में रविवार को श्याम श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमड़ पड़ी. श्याम मंदिर कमेटी ने गर्मी को देखते हुए श्रद्धालुओं के लिए अतिरिक्त व्यवस्था करते हुए 40 फुट रास्ते से लेकर मंदिर तक जगह-जगह फॉगिंग फव्वारे लगाएं गए व दर्शन मार्ग में बार-बार पानी का छिड़काव किया गया. 

इससे श्रद्धालुओं को गर्मी से राहत मिली. वहीं, श्रद्धालुओं ने तोरणद्वार, अस्पताल चौराहा, शनि मंदिर, लामिया तिराहे से 40 फुट नया से 75 फुट रास्ते से होकर कतारबद्ध होकर बाबा श्याम के दीदार किए. 

40 फूट मार्ग से कुमावत कॉलोनी से 75 फूट मेला ग्राउंड तक श्याम भक्तों को इस भीषण गर्मी से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. श्री श्याम मंदिर कमेटी और प्रशासन को श्याम भक्तों को राहत देने के लिये यहा टीन शेड की अति आवश्यकता है. नगे पांव आने वाले भक्तों को तपती धरा से बहुत परेशानी हो रही थी. 

हालांकि मंदिर कमेटी ने टैंकर से पानी का छिड़काव कराने से कुच्छ हद तक राहत मिली. श्री श्याम मंदिर कमेटी और प्रशासन को करीब 6 सौ मीटर तक टीन शेड लगाने से भक्तों को भीषण गर्मी, सर्दी और बरसात से बड़ी राहत मिलेगी. 

श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान, मंत्री श्याम सिंह चौहान ने निर्जला एकादशी के मासिक मेले की व्यवस्था गर्मी को मध्य नजर रखते व्यवस्थाओं को अंजाम दिया है. थानाधिकारी राजाराम के नेतृत्व में पुलिस जाब्ता, आरएसी का जाब्ता, होमगार्ड्स व श्री श्याम मंदिर कमेटी के सुरक्षा गार्ड्स ने सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ श्रद्धालुओं के दर्शन व्यवस्था में भी सहयोग किया. 

इसके साथ ही श्री श्याम मंदिर कमेटी ने ठंडे पानी की व्यवस्था के साथ-साथ बड़े पंखे, कूलर लगाकर श्रद्धालुओं को गर्मी से राहत प्रदान की. इस दौरान बाबा श्याम का भव्य अलौकिक श्रृंगार भी किया गया‌. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन 7 जिलों में आंधी के साथ होगी बारिश

यह भी पढ़ेंः ऑनलाइन गेमिंग पैसों के लेनदेन को लेकर परेशान बीएड के स्टूडेंट ने उठाया ये बड़ा कदम

Trending news