Sikar News: मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना कार्यक्रम का आयोजन, किसानों के खाते में ट्रांसफर हुई राशि
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2315275

Sikar News: मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना कार्यक्रम का आयोजन, किसानों के खाते में ट्रांसफर हुई राशि

Sikar News: राजस्थान के सीकर जिला परिषद सभागार में मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का जिला स्तरीय कार्यक्रम हुआ. मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 2 हजार रुपए सालाना किसानों के खाते में आएगी. 

Sikar News Zee Rajasthan

Rajasthan News: मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का टोंक के कृषि उपज मंडी में राज्य स्तरीय कार्यक्रम हुआ. सीकर में जिला परिषद सभागार में जिला स्तरीय कार्यक्रम हुआ. टोंक से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किसानों को लाइव संबोधित किया. 2 हजार रुपए सालाना मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के खाते में आएगी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने लाभार्थी किसानों से संवाद भी किया. इस दौरान पूर्व सांसद सुमेधानंद सरस्वती, पूर्व विधायक रतन लाल जलधारी, जिला कलेक्टर कमर चौधरी, अतिरिक्त कलेक्टर हेमराज, उप जिला प्रमुख ताराचंद धायल सहित किसान मौजूद रहे. 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थी किसानों को प्रतिवर्ष तीन किस्तों में 2 हजार रुपये की अतिरिक्त धनराशि डीबीटी के माध्यम से प्रदान की जाएगी. इस प्रकार किसानों को कुल 8 हजार प्रतिवर्ष सम्मान निधि का भुगतान किया जाएगा. जिला कलेक्टर कमर चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि का कार्यक्रम जो टोंक से मुख्यमंत्री ने पूरे राजस्थान को उद्बोधन दिया है उसके बीच में किसानों को मुख्यमंत्री सम्मान निधि के तहत जो पहले से भारत सरकार की तरफ से सम्मान निधि थी, उसमें एडिशनल 2 हजार रुपए दिए जा रहे हैं और उसकी किस्त जो है वह किसानों को प्राप्त भी हो गई है. उसी का कार्यक्रम था. मुख्यमंत्री का किसानों के खाते में पैसा ट्रांसफर करने का कार्यक्रम था. 

पूर्व सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने बताया कि आज राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल ने हमारी पार्टी द्वारा किया गया वादा पूरा किया है. चुनाव के पूर्व जो घोषणा पत्र था, उसमें स्पष्ट था कि किसानों का सम्मान बढ़ाएंगे और राजस्थान सरकार भी केंद्र की तर्ज पर किसान सम्मान निधि देगी. 2 हजार रुपए किसान सम्मान निधि के रूप में जो जारी करना था उसकी पहली किस्त एक हजार रुपए की आज जारी की है और काफी बड़ी संख्या में किसानों को इसका लाभ और भी बहुत सारी योजनाएं महिलाओं को ऋण दिए गए हैं. सरकार गतिशील है. काम कर रही है किसानों के लिए और आम आदमी के लिए.

पूर्व विधायक रतन लाल जलधारी ने बताया कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के द्वारा आज किसान सम्मान निधि की जो योजना चालू की गई है, उसके लिए उनका बहुत-बहुत आभार और धन्यवाद कि किसानों को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 हजार रुपए साल के सम्मान निधि के रूप में देते हैं. उसी तरह के ऊपर दो हजार रुपए सालाना के मुख्यमंत्री भजनलाल देंगे, जिससे किसान के पास साल के आठ हजार रुपए उनको अपने हाथ खर्चे के लिए मिलेंगे.

ये भी पढ़ें-सांसद मुरारीलाल का बड़ा दावा, उप चुनाव में जीतेंगे राजस्थान की पांचों विधानसभा सीट

Trending news