Sikar: गुंगारा में CHC शुरू कराने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने निकाली ट्रैक्टर रैली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1590735

Sikar: गुंगारा में CHC शुरू कराने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने निकाली ट्रैक्टर रैली

Sikar News: सीकर पिपराली पंचायत समिति के गुंगारा ग्राम पंचायत में नवनिर्मित सीएचसी भवन में सीएससी शुरू करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने आंदोलन का शंखनाद करते हुए ट्रैक्टर रैली निकाली और जिला कलेक्ट्रेट पर धरना शुरू कर दिया.

 

Sikar: गुंगारा में CHC शुरू कराने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने निकाली ट्रैक्टर रैली

Sikar: सीकर पिपराली पंचायत समिति के गुंगारा ग्राम पंचायत में नवनिर्मित सीएचसी भवन में सीएससी शुरू करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने आंदोलन का शंखनाद करते हुए ट्रैक्टर रैली निकाली और जिला कलेक्ट्रेट पर धरना शुरू कर दिया. ट्रैक्टर रैली गूंगारा गांव से शुरू हुई जो पिपराली पिपराली बाईपास चौराहा नवलगढ़ पुलिया कल्याण सर्किल होते हुए जिला कलेक्ट्रेट पहुंची.

जहां पर सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती पूर्व विधायक रतन जलधारी भाजपा जिला अध्यक्ष इंदिरा चौधरी लोहागर पीठाधीश्वर अवधेशचार्य महाराज उप जिला प्रमुख ताराचंद धायल की मौजूदगी में ग्रामीणों ने जब तक सीएससी शुरू नहीं होती तब तक कलेक्ट्रेट के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने का आह्वान किया. 

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले 42 दिनों से गूंगारा गांव में सीएससी के बाहर धरना दे रहे हैं लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है और जब तक हमारी मांग नहीं मानी जाएगी नवनिर्मित सीएचसी भवन में सीएससी खोलने की मांग नहीं मानी जाएगी तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा इस आंदोलन के संयोजक अनिल धींवा ने कहा की गांव की सीएचसी को नए भवन में शिफ्ट करने की मांग को लेकर ग्रामीण पिछले 42 दिनों से गांव में सद्बुद्धि यज्ञ कर रहे हैं. 

9 फरवरी को ग्रामीणों ने सीकर में तिरंगा यात्रा भी निकाली. उस दौरान जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव और सीएमएचओ डॉ निर्मल सिंह ने लिखित आदेश की कॉपी देकर कहा था कि 20 फरवरी तक सीएचसी का पूरा सामान नए भवन में शिफ्ट हो जाएगा. और अगले 3 दिनों में सीएचसी नए भवन में शुरू हो जाएगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.इसके बाद आज ग्रामीणों ने आंदोलन कासीकर में शंखनाद करते हुए यह रैली निकाली है. और कलेक्ट्रेट के बाहर धरना शुरू किया है. जब तक प्रशासन सीएचसी को नए भवन में शिफ्ट करने के आदेश जारी नहीं करता है जब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा.

Trending news