श्रीमाधोपुर: शहीद सतपाल सिंह सामोता की प्रतिमा का हुआ अनावरण, बड़ी संख्या में ग्रामीण रहें मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1412909

श्रीमाधोपुर: शहीद सतपाल सिंह सामोता की प्रतिमा का हुआ अनावरण, बड़ी संख्या में ग्रामीण रहें मौजूद

Sri Madhopur: राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर इलाके के जयरामपुरा की ढ़ाणी बाकंली वाली में दो साल पहले शहीद हुए सतपाल सिंह सामोता की द्वितीय पूण्य तिथि पर आज समारोह पूर्वक शहीद की प्रतिमा का अनावरण किया गया. 

शहीद सतपाल सिंह सामोता

Sri Madhopur: राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर इलाके के जयरामपुरा की ढ़ाणी बाकंली वाली में दो साल पहले शहीद हुए सतपाल सिंह सामोता की द्वितीय पूण्य तिथि पर आज समारोह पूर्वक शहीद की प्रतिमा का अनावरण किया गया. आज जवान की शहादत को दो वर्ष पूर्ण हो गए है. 

27 अक्टूबर 2020 को हिमाचल में सपूत सतपाल सिंह सामोता शहीद हो गए थे, उनकी पुण्यतिथि पर उनके ही घर के पास में शहीद स्मारक स्थल पर किसान आयोग अध्यक्ष और खण्डेला विधायक महादेव सिंह खण्डेला, पूर्व विधायक झाबरसिंह खर्रा, विरांगना सुमन देवी, ITBP डिप्टी कमांडेंट प्रशांत मीणा, खण्डेला प्रधान डॉ. गिरीराज सिंह, तहसीलदार सुमन चौधरी, बीडीईओ मुरारीलाल पारीक ने प्रतिमा का अनावरण किया है. इसके उपरांत जवानों, जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने नम आंखों से प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी है. विधायक खण्डेला ने कहा कि बहादुर जवान ने अपनी जान की परवाह न करते हुए देश की रक्षा के लिए प्राण न्यौछावर किए. 

जवान की शहादत को देश कभी नहीं भूलेगा. पूर्व विधायक झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि शहीद राष्ट्र की अनमोल धरोहर हैं और हमें शहीदों को पूरा मान सम्मान देना चाहिए. सतपाल सिंह सामोता ने मातृभूमि की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की बलि दी है. उन्होंने कहा कि ऐसे महान देशभक्तों पर हमें न केवल गर्व है, बल्कि युवा पीढ़ी को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए और सेना में भर्ती होकर देश की रक्षा करनी चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि यहां के वीर जवानों ने हमेशा से दुश्मनों के दांत खट्टे करते हुए उनसे जमकर मुकाबला किया है और गोली पीठ में नहीं बल्कि छाती में खाते हुए अपनी कुर्बानियां दी हैं, जिससे यह साबित होता है कि यहां का जवान बहादुर और निडर है. 

यह भी पढ़ें - बीवी का गला घोंटकर पिता के पास पहुंचा पति, बोला- बेहोश है, अस्पताल ले जाओ

मंचासीन सभी अतिथियों का माला और शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया गया. प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम के दौरान शहीद के पिता गजानंद सामोता, वीरांगना सुमन देवी का मंचासीन अतिथियों के द्वारा शॉल ओढ़ाकर और पुष्प भेंटकर सम्मान किया. इस दौरान वीरांगना सुमन निठारवाल, प्रभाती देवी और अनीता देवी का भी सम्मान किया गया. समारोह के बाद पुण्यतिथि पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन भी हुआ, जिसमें रक्त दाताओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. रक्तदान करने वाले सभी युवाओं को हेलमेट और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीण और प्रबुद्ध जन मौजूद रहे.

खबरें और भी हैं...

Aaj ka Rashifal: धनु राशि वाले शादीशुदा जोड़ों में कोई तीसरा लेकर आएगा दरार, अलग आने की आ जाएगी नौबत

आज केवल 2 घंटे 14 मिनट तक रहेगा भाई दूज का शुभ मुहूर्त, जानें बहनें कब करें टीका

मल्लिकार्जुन खड़गे की ताजपोशी में CM अशोक गहलोत की तस्वीरों ने दिए कई सवालों के जवाब

Trending news