Anupgarh: आजादी के अमृत महोत्सव पर बच्चों ने गाया सामूहिक गान, तिरंगा यात्रा में भी होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1299425

Anupgarh: आजादी के अमृत महोत्सव पर बच्चों ने गाया सामूहिक गान, तिरंगा यात्रा में भी होंगे शामिल

पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ बड़े धूमधाम से मना रहा है. अनूपगढ़ क्षेत्र में भी आजादी का अमृत महोत्सव प्रशासन, राजनीतिक दल, गैर राजनीतिक दल, सामाजिक संगठन, विद्यार्थी और आमजन के द्वारा बड़े ही जोश और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है.  

बच्चों ने गाया सामूहिक गान

Anupgarh: पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ बड़े धूमधाम से मना रहा है. अनूपगढ़ क्षेत्र में भी आजादी का अमृत महोत्सव प्रशासन, राजनीतिक दल, गैर राजनीतिक दल, सामाजिक संगठन, विद्यार्थी और आमजन के द्वारा बड़े ही जोश और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है.  

प्रशासन के द्वारा इस महोत्सव को लेकर विशेष तैयारियां की जा रही हैं और आमजन से अपील की जा रही है कि प्रत्येक व्यक्ति इस महोत्सव में शामिल हो. राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार आज प्रशासन और शिक्षा विभाग के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत अनूपगढ़ के समस्त राजकीय और गैर राजकीय विद्यालयों में एक ही समय में एक साथ देशभक्ति गीतों का सामूहिक गायन किया गया है.

अनूपगढ़ में सामूहिक कार्यक्रम डॉ एपीजे अब्दुल कलाम स्टेडियम में आयोजित किया गया, जिसमें सैकड़ों बच्चों ने भाग लिया है. इस कार्यक्रम में उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया, पालिकाध्यक्ष प्रियंका बैलान, पालिका उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल, विकास अधिकारी रविन्द्र कुमार, भाजपा नेता हरनेक सिंह कलेर, मांगी लाल जांगिड़, सीबीईओ कार्यवाहक सुमन रानी, कार्यक्रम प्रभारी श्रवण बिश्नोई, रामप्रसाद शर्मा सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें - Alwar: सर में गोली लगने से प्रोपर्टी व्यवसायी की मौत, मौके पर एफएसएल टीम और डॉग स्क्वायड पहुंची

राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार अनूपगढ़ के डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम स्टेडियम में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एक ही समय में एक साथ देशभक्ति गीतों के सामूहिक गायन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम प्रभारी श्रवण विश्नोई ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान सरकार के निर्देश थे कि 12 अगस्त को सुबह 10:20 से लेकर 10:36 तक सामूहिक देशभक्ति गीत गायन कार्यक्रम आयोजित किया जाए.

राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार शुक्रवार को स्टेडियम में आयोजित सामूहिक कार्यक्रम में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, बाल विकास उच्च माध्यमिक विद्यालय, जीनियस पब्लिक उच्च माध्यमिक विद्यालय, आर्य पब्लिक उच्च माध्यमिक विद्यालय और स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल की छात्राओं के द्वारा देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए गए. कार्यक्रम प्रभारी बिश्नोई ने बताया कि अनूपगढ़ ब्लॉक में 207 राजकीय विद्यालयों में लगभग 18000 बच्चों और अभिभावकों ने सामूहिक गायन कार्यक्रम में भाग लेकर कार्यक्रम को सफल बनाया है. 

गैर सरकारी विद्यालयों में भी धूमधाम से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है. कार्यक्रम को लेकर बच्चों में काफी जोश देखने को मिला. उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया ने कार्यक्रम के दौरान आजादी के अमृत महोत्सव को धूमधाम से मनाने के लिए बच्चों से अपील की है, कि वे शहर में आयोजित होने वाली तिरंगा यात्रा में भी शामिल हो. 

नगर पालिका अध्यक्ष प्रियंका बैलान ने कार्यक्रम के दौरान बच्चों, अभिभावकगणों, कर्मचारियों और जनप्रतिनिधियों से अपील की है कि यह महोत्सव पूरे देश का महोत्सव है और इस महोत्सव को जश्न के साथ मनाएं. कार्यक्रम के समापन पर भारत माता की जय के जयघोष के नारे लगाए गए.

Reporter: Kuldeep Goyal

श्रीगंगानगर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

खबरें और भी हैं...

अमरनाथ गुफा में कैसे हुआ था हादसा, वैज्ञानिकों ने समझाया पीछे का 'रहस्य'

प्रेम कहानी का हुआ दर्दनाक अंत, प्रेमी जोड़े ने सुसाइड नोट लिख कहा अलविदा

Jaipur: बब्बर शेरों की दहाड़ देखकर पर्यटक हो रहे रोमांचित, प्रदेश की पहली लॉयन सफारी की शुरुआत

Trending news