Anupgarh: पेयजल समस्या के विरोध में लोगों ने वाटर वर्क्स के सामने शुरू किया धरना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1582666

Anupgarh: पेयजल समस्या के विरोध में लोगों ने वाटर वर्क्स के सामने शुरू किया धरना

Sriganganagar News: अनूपगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत 20 एलएम के गांव 3 एन एम ढाबा में काफी वर्षों से पेयजल की समस्या चलती आ रही है. बुधवार को ग्राम पंचायत 20 एलएम के गांव की 3 एन एम ढाबा के वाटर वर्क्स के सामने ग्रामीणों ने अनिश्चितकालीन धरना लगा दिया.

 

Anupgarh: पेयजल समस्या के विरोध में लोगों ने वाटर वर्क्स के सामने शुरू किया धरना

Sriganganagar, Anupgarh: अनूपगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत 20 एलएम के गांव 3 एन एम ढाबा में काफी वर्षों से पेयजल की समस्या चलती आ रही है मगर कभी भी प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया गया. आज ग्राम पंचायत 20 एलएम के गांव की 3 एन एम ढाबा के वाटर वर्क्स के सामने ग्रामीणों ने पेयजल की सुचारू व्यवस्था करने के लिए अनिश्चितकालीन धरना लगा दिया.

धरना स्थल पर ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. ग्रामीणों ने बताया कि प्रशासन के द्वारा कभी भी इस समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया गया.ग्रामीणों को मजबूर पानी के टैंकरों से पेयजल की आपूर्ति करनी पड़ रही है.

पंचायत समिति सदस्य रामेश्वरी देवी ने बताया कि ग्राम पंचायत 20 एल एम के गांव 3 एन एम ढाबा में पीने के पानी की कोई भी व्यवस्था नहीं है.वाटर वर्क्स की डिग्गियों की हालत जर्जर हो चुकी है.डिग्गियों की जर्जर हालत होने के कारण डिग्गियों में पेयजल की स्टोरेज नहीं हो सकती. पंचायत समिति सदस्य रामेश्वरी देवी ने बताया कि सर्दियों के मौसम में भी ग्रामीणों ने पेयजल की आपूर्ति पानी के टैंकरों से करवाई थी.

उन्होंने बताया कि एक पानी का टैंकर ₹500 से लेकर ₹700 तक डलवाया जाता है जिससे ग्रामीण काफी परेशान हैं. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में इन दिनों मौसम परिवर्तित हो रहा है, आने वाले कुछ दिनों में तेज गर्मी पड़नी शुरू हो जाएगी जिससे मार्च और अप्रैल माह में पेयजल की किल्लत के चलते ग्रामीणों को बहुत अधिक समस्या का सामना करना पड़ेगा. 

ग्रामीणों ने बताया कि 2 दिन पूर्व भी उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर पेयजल की आपूर्ति सुचारू करने की मांग की गई थी मगर उनकी ओर से भी ग्रामीणों की इस मांग पर ध्यान नहीं दिया गया. ग्रामीणों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर शीघ्र ही उनकी समस्या का समाधान नहीं होता है तो सभी ग्रामीण एकजुट होकर पंचायत घर में तालाबंदी करेंगे.

धरने पर यह रहे उपस्थित
और धरने पर पंचायत समिति सदस्य रामेश्वरी देवी, रामस्वरूप जाखड़, केशो राम, दिलीप कुमार ,मगाराम, मदनलाल, रिंकू, रजत सेठी, कालूराम,हंसराज,रामस्वरूप,देवीलाल,बृजलाल सुथार, ओमप्रकाश धामू सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे.

Trending news