अनूपगढ़: नेत्रदान पखवाड़ा के तहत कार्यक्रम का आयोजन, ये रहा खास...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1338047

अनूपगढ़: नेत्रदान पखवाड़ा के तहत कार्यक्रम का आयोजन, ये रहा खास...

श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से  25 अगस्त से लेकर 8 सितंबर तक नेत्रदान पखवाड़ा मनाया जा रहा है. इस पखवाड़े के तहत आज स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल विद्यालय में विद्यार्थियों को नेत्र रोग से संबंधित जानकारियां दी गई.

नेत्रदान पखवाड़ा के तहत कार्यक्रम

Sriganganagar: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से 25 अगस्त से लेकर 8 सितंबर तक नेत्रदान पखवाड़ा मनाया जा रहा है. इस कार्यक्रम के तहत आम जन को नेत्रों से संबंधित बीमारियां, बचाव तथा नेत्रदान के विषय पर विस्तार पूर्वक बताया जा रहा है. अनूपगढ़ के राजकीय चिकित्सालय में कार्यरत नेत्र रोग सहायक भुवनेश छाबड़ा के द्वारा भी क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहें हैं, जिसमे आमजन को मरणोपरांत नेत्रदान के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है. मंगलवार को अनूपगढ़ के स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य सुभाष निर्वाण और समाजसेवी दीपक अग्रवाल के द्वारा मरणोपरांत नेत्रदान की घोषणा की गई.

इस दौरान राजकीय चिकित्सालय में कार्यरत नेत्र रोग सहायक भुवनेश छाबड़ा ने बताया कि विभागीय निर्देशानुसार 25 अगस्त से लेकर 8 सितंबर तक नेत्रदान पखवाड़ा मनाया जा रहा है. इस पखवाड़े के तहत आज स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल विद्यालय में विद्यार्थियों को नेत्र रोग से संबंधित जानकारियां दी गई. कार्यक्रम में विद्यार्थियों को नेत्रदान-महादान के विषय में विस्तार पूर्वक बताया गया. भुवनेश छाबड़ा ने बताया कि नेत्रदान को लेकर समाज में काफी भ्रांतियां है, विद्यार्थियों को इन भ्रांतियों के बारे में बताया गया और नेत्रदान करने के लिए प्रेरित किया गया है.

कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों के सवालों के उत्तर भी भुवनेश छाबड़ा के द्वारा दिए गए. कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य सुभाष निर्वाण और समाजसेवी दीपक अग्रवाल ने नेत्र रोग सहायक भुवनेश छावड़ा से प्रेरित होकर मरणोपरांत नेत्रदान करने की घोषणा की. विद्यालय के प्रधानाचार्य सुभाष निर्वाण ने जानकारी देते हुए बताया कि आमजन को मरणोपरांत नेत्रदान जरूर करना चाहिए, ताकि उनकी आंखों से कोई अन्य जरूरतमंद व्यक्ति इस सुंदर दुनिया को देख सके. कार्यक्रम समापन के दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य के द्वारा नेत्र रोग सहायक भुवनेश छाबड़ा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया.

Reporter - Kuldeep Goyal

श्रीगंगानगर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Video: देखिए आईएएस टीना डाबी का नया Style, बदली-बदली आई नजर

IAS अतहर आमिर खान के बर्थडे पर उनकी बेगम महरीन ने किया विश, लिखा- शादी के लिए नहीं होता इंतजार

 

Trending news