घड़साना में स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए शांति पाठ कर निकाला मार्च
Advertisement

घड़साना में स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए शांति पाठ कर निकाला मार्च

Sriganganagar news: अंबेडकर छात्रावास घड़साना में भारत के महान स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें सर्वधर्म द्वारा शांति पाठ कर देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी गई और उसके पश्चात शहर के मुख्य मार्गों पर शांति के पैगाम को लेकर मार्च निकाला गया.

 

घड़साना में स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए शांति पाठ कर निकाला मार्च

Sriganganagar, Anupgarh: अंबेडकर छात्रावास घड़साना में भारत के महान स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें सर्वधर्म द्वारा शांति पाठ कर देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी गई और उसके पश्चात शहर के मुख्य मार्गों पर शांति के पैगाम को लेकर मार्च निकाला गया.

श्रीगंगानगर के घड़साना में उपखंड प्रशासन, सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के सौजन्य से राजकीय अंबेडकर छात्रावास में शहीद दिवस पर सर्वधर्म द्वारा शांति पाठ कर देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी गई. शहीदे आजम भगत सिंह ,राजगुरु और सुखदेव सिंह की स्मृति में यह कार्यक्रम का आयोजन किया गया . शहीद दिवस पर सर्वप्रथम सर्व धर्म द्वारा शांति पाठ किया गया. 

महर्षि दयानंद स्कूल के संचालक राजूराम गोदारा ने मंत्र उच्चारण के साथ शांति पाठ प्रारंभ किया. कार्यक्रम में स्कूल के छात्र छात्राओं के साथ स्काउट गाइड के युवाओं ने भाग लिया. तहसीलदार तेजपाल पंडा ने उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें नशे का विरोध करना चाहिए कि नशा हमारे जीवन को नरक की ओर ले जाता है. और हमें हमारे जीवन में आदर्श व्यक्तियों की बातों का अनुसरण करना चाहिए ताकि हम निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर हो सके यदि कोई व्यक्ति हमें नशे की लत लगाता है, या नशा लेने के लिए कहता है तो ऐसे लोगों से हमें दूरी बनानी चाहिए.

ग्राम पंचायत 24 एएससी सरपंच मोटनदास नायक ने युवाओं को संबोधित करते हुए बताया कि युवा पीढ़ी देश का भविष्य है और ऐसे महान क्रांतिकारियों के आदर्शों को अपने जीवन में संजोकर हमें निरंतर देश की उन्नति एवं उत्थान के लिए कार्य करना चाहिए क्योंकि देश की उन्नति और उत्थान से ही हमारे क्षेत्र, परिवार और हमारा उत्थान संभव है.

इस कार्यक्रम के दौरान तहसीलदार तेजपाल पंडा, विकास अधिकारी शिवभगवान रेगर,राजूराम गोदारा,सरपंच संदीप ढिल्लों,देवीलाल सिहाग, सरपंच मोटन दास नायक,एडवोकेट कांता देवी , अंबेडकर छात्रावास अधीक्षक प्रदीप गोदारा समेत अन्य प्रतिनिधि उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें...

डूंगरपुर में नाबालिग लड़की से दोस्ती कर गुजरात ले गया, 4 महीने तक किया दुष्कर्म, अब खुलासा

Trending news