Tonk: निवाई पुलिस की बड़ी कार्रवाई,नकबजन गिरोह के एक सदस्य को किया गिरफ्तार
Advertisement

Tonk: निवाई पुलिस की बड़ी कार्रवाई,नकबजन गिरोह के एक सदस्य को किया गिरफ्तार

Tonk news: टोंक जिले के निवाई में अंतरराज्यीय नकबजन गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार किया गया है. मुन्ना खां जाति में उम्र 19 वर्ष निवासी मेवातियों का मोहल्ला निमेडी ऊर्फ इशाकपुर थाना झिराना को गिरफ्तार किया है.

पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Tonk news: टोंक जिले के निवाई में अंतरराज्यीय नकबजन गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार किया गया है. निवाई थाना अधिकारी हरिपाल सिंह ने जानकारी देते बताया कि 22 नवंबर की रात्रि कृषि मंडी से लगभग सात दुकानों के ताले तोड़कर लाखों रुपए की नकबजनी करने वाले गैंग के एक सदस्य नासिर खान पुत्र मुन्ना खां जाति में उम्र 19 वर्ष निवासी मेवातियों का मोहल्ला निमेडी ऊर्फ इशाकपुर थाना झिराना को गिरफ्तार किया है.

दुकानों के  ताले तोड़ने की कोशिश 
 थाना अधिकारी ने जानकारी देते बताया कि दिनांक 23.11.2023 को सुशील कुमार पुत्र रामफुल अग्रवाल निवासी दीनदयाल कॉलोनी कस्बा निवाई संजय कुमार ,अंकुश कुमार ,राजेंद्र कुमार ने एक रिपोर्ट पेश की जिसमें झिलाई रोड स्थित कृषि मंडी में रात्रि करीब 2:00 बजे अज्ञात चोरों ने मंडी की सी ब्लॉक में विमल कुमार सुशील कुमार 110000 रुपए लगभग 2. रामनारायण रामकिशोर 118000 लगभग 3. कल्याण कुमार रामकिशोर बक्स 4. भागचंद महेंद्र कुमार c3 दुकान के ताले तोड़े और अन्य दुकानों के भी ताले तोड़ने की कोशिश की. घर तले हुए की पूर्व में भी कृषि मंडी की दुकानों के ताले तोड़े गए.

मंडी व्यापारियों में आक्रोश
 गौरतलावे की कृषि मंडी में दुकान के ताले तोड़कर चोरी की घटना को लेकर कृषि मंडी व्यापारियों में काफी आक्रोश व्याप्त था. जिसको लेकर व्यापारियों ने घटना की खुला से हेतु उपखंड अधिकारी को ज्ञापन भी दिया था. कृषि मंडी में हुई उक्त वारदात के कुलसी के क्रम में उच्च अधिकारियों के निर्देश पर विशेष टीम का गठन किया गया. 

5 6 दर्जन सीसीटीवी कैमरे कि तलाश
घटित टीम द्वारा आसपास के करीब 5 6 दर्जन सीसीटीवी कैमरे के फुटेज प्राप्त कर गहनता से अवलोकन किया. विशेष टीम के सदस्य द्वारा पूर्व में चालन सुधा करीब सो आरोपियों से पुलिस ने पूछताछ की. विशेष टीम द्वारा अलग-अलग जगह पर दबिश देकर लगातार कार्यवाही अंजाम दे रही थी.

पुलिस कर रही है आरोपी से पूछताछ
 इसी क्रम में पुलिस को गैंग का एक सदस्य नसीब खान पुत्र मुन्ना खां उम्र 19 वर्ष निवासी मेवातियों का मोहल्ला उर्फ इशाकपुरा थाना झिराना को गिरफ्तार किया है. आरोपी को आज गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल पुलिस द्वारा अनुसंधान जारी है। गैंग के सदस्य को पकड़ने में हेड कांस्टेबल गजराज सिंह, नीरज शर्मा कांस्टेबल धर्मराज चौधरी, राधाकिशन यादव, राजेश की अहम भूमिका रही है.पुलिस द्वारा आरोपी से पूछताछ जारी है.

आरोपी ने किया गुनाह कबुल 
 वहीं थाना अधिकारी हरिपाल सिंह नहीं जानकारी देते बताया कि अन्य आरोपियों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. विशेष टीम द्वारा लगातार कार्यवाही जारी है. आरोपी ने अपने साथियों के साथ टोंक अजमेर केकड़ी भीलवाड़ा में करीब एक दर्जन नकबजनी की वारदात करना स्वीकार किया है. गैंग का मुख्य सरगना जिला भीलवाड़ा में गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने कृषि मंडी निवाई की दुकानों के ताले तोड़ने की वारदात को करना भी स्वीकार किया है.

यह भी पढ़ें:कैंटोनमेंट की विशेष बोर्ड बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय पारित,ब्रिगेडियर हरीश कुमार ने अध्यक्ष पद की ली शपथ

Trending news