बनास नदी में डूबने से 2 भाईयों की मौत, एकसाथ उठी अर्थियां तो फट गया देखने वालों का कलेजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2426208

बनास नदी में डूबने से 2 भाईयों की मौत, एकसाथ उठी अर्थियां तो फट गया देखने वालों का कलेजा

Tonk News: राजस्थान में टोंक जिले के टोडारायसिंह थाना क्षेत्र से गुजर रही बनास नदी में नहाने गए दो चचेरे भाईयों की डूबने से मौत हो गई. इसका पता लगने के बाद लोग बनास नदी की ओर दौड़े और उनके शवों को तलाशा. 

tonk news

Tonk News: टोडारायसिंह थाना क्षेत्र से गुजर रही बनास नदी में नहाने गए दो चचेरे भाईयों की डूबने से मौत हो गई. इसका पता लगने के बाद लोग बनास नदी की ओर दौड़े और उनके शवों को तलाशा. करीब एक घंटे की मशक्क्त के बाद दोनों चचेरे भाइयों को बाहर निकाला और टोडारायसिंह अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टर ने दोनों के मृत घोषित कर दिया.

टोडारायसिंह थाने के ASI सत्यनारायण ने बताया कि सवाई माधोपुर जिले के बोंली थाना क्षेत्र के जस्टाना निवासी सत्यनारायण मीना टोडारायसिंह कस्बे में बिजली निगम में लाइन मैन है. यह सपरिवार रहता है. इनके साथ इसके बड़े भाई जसराम् मीना का एक लड़का तेजप्रकाश भी पढ़ाई के लिए रहता था. सुदर्शन (15) और तेजप्रकाश (15) एक निजी स्कूल पड़ते थे. मंगलवार को दोनों स्कूल गए थे. सुदर्शन कक्षा 11 में साइंस का और तेजप्रकाश कक्षा 12 में कला वर्ग का स्टूडेंट था. मंगलवार दोपहर को स्कूल से वापस आने के बाद शाम को परिजनों के साथ क्षेत्र के कुरासिया गांव में एक परिचित के सामाजिक कार्यक्रम में गए थे. रात में वहीं रहे थे.

बुधवार सुबह करीब नो बजे परिजनों को बिना बताए गांव के पास से गुजर रही बनास नदी में नहाने चले गए जहां अभी बीसलपुर बांध का पानी छोड़ने से बनास नदी में तेज गति से पानी बह रह है. उसमें नहाते समय दोनों गहरे पानी में चले गए और उनकी सांसे फूल गई. इस दौरान वे डूबने लगे तो बचाने के लिए आवाज भी लगाई. कुछ दूरी पर नदी किनारे बैठकर नहा रही दो तीन महिलाओं ने इनके चिल्लाने की आवाज सुनी तो घबरा गई. वे संभलती उससे पहले ही वे कुछ ही पल में पानी में डूब गए. फिर दिखाई नहीं दिए. 

बाद में महिलाओं ने गांव की और दौड़े और लोगों को इस घटनाक्रम की जानकारी दी. बाद में ग्रामीण नदी की ओर दौड़े. इसका पता लगने के बाद परिजन भी मौके पर पहुंचे और बाहर कपड़े देख बिलख पड़े. करीब एक घंटे की मशक्क्त के बाद ग्रामीणों ने दोनों के शवों को निकाला. फिर इन्हे टोडारायसिंह अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. पुलिन ने दोनों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर उन्हे दोपहर करीब 12.30 बजे परिजनों के सुपुर्द कर दिया. परिजन दोनों के शवों को लेकर अपने मूल गांव के लिए रवाना हो गए.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news