टोंक न्यूज: लक्खी मेले का होने जा रहा आयोजन, 22 अगस्त से 27 अगस्त तक भरेगा मेला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1831797

टोंक न्यूज: लक्खी मेले का होने जा रहा आयोजन, 22 अगस्त से 27 अगस्त तक भरेगा मेला

टोंक न्यूज: लक्खी मेले का आयोजन होने जा रहा है. 22 अगस्त से 27 अगस्त तक मेला भरेगा.700 से 800 पुलिस के जवान जगह-जगह पुलिस के तैनात रहेंगे.

टोंक न्यूज: लक्खी मेले का होने जा रहा आयोजन, 22 अगस्त से 27 अगस्त तक भरेगा मेला

टोंक न्यूज: विश्व प्रसिद्ध तीर्थ नगरी डिग्गी में 22 अगस्त से 27 अगस्त तक वर्ष 2023 का लक्खी मेला भरेगा. जयपुर के ताड़केश्वर मंदिर से 22 अगस्त को 58 वीं श्री कल्याण जी महाराज की विशाल लक्खी पदयात्रा रवाना होगी. 

पदयात्रा के साथ खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास सहित अतिथि रवाना करेंगे. जयपुर से आने वाली लक्खी पदयात्रा में आने वाले लगभग 5 से 6 लाख श्रद्धालुओं की व्यवस्थाओं को लेकर श्री कल्याण मंदिर ट्रस्ट डिग्गी, उपखंड प्रशासन मालपुरा पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. श्री कल्याण मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष कार्यवाहक उपखंड अधिकारी वर्षा शर्मा ने डिग्गी पहुंच लक्खी पदयात्रा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. 

700 से 800 पुलिस के जवान जगह-जगह रहेंगे तैनात

पदयात्रियों के मंदिर में प्रवेश तथा मंदिर के पीछे से निकासी के द्वार सहित पदयात्रियों की सुविधाओं के लिए जगह-जगह पेयजल की व्यवस्था, विद्युत की सुचारू रूप से 24 घंटे व्यवस्था तथा उनके ठहरने की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उन्होंने लक्खी मेले के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी जायजा लिया. लक्खी मेले में सुरक्षा को लेकर लगभग 700 से 800 पुलिस के जवान जगह-जगह तैनात रहेंगे. 

डिग्गी मोड़ से ही वाहनों का प्रवेश बंद 

डिग्गी मोड़ से ही वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा. केवल पास धारी वाहन ही डिग्गी में प्रवेश कर सकेंगे. जयसिंहपुरा मोड पर बने हुए डिग्गी बाईपास पर भी रास्ता पूर्ण रूप से बंद रहेगा. पदयात्रियों की सुविधाओं के लिए ग्राम पंचायत डिग्गी की ओर से लगातार साफ सफाई का कार्य किया जा रहा है. विद्युत विभाग, जलदाय विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से भी अपने अपने विभागीय कार्य किए जा रहे हैं. 

दो स्थानों पर पदयात्रियों की सुविधाओं के लिए भंडारों का भी आयोजन श्रद्धालुओं की ओर से किया जा रहा है. डिग्गी स्थित विजय सागर तालाब में पदयात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई है तथा तालाब में चेन लगाकर भी सुरक्षा के उपभोक्ता इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-

बांसवाड़ा: एमपी - राजस्थान पुलिस की बॉर्डर मीटिंग, सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन से बॉर्डर पर होगी निगरानी

कोटपूतली: सन्धिगत अवस्था मे युवक की हुई मौत,रात में वन क्षेत्र से पिकअप में भरकर ला रहे थे लकड़ी

सवाई माधोपुर: अवैध बजरी परिवहन पर खनन विभाग की बड़ी कार्रवाई,11 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को किया जब्त

Trending news