Tonk News: खाद की कालाबाजारी करते हुए ट्रक जब्त, 167 बैग के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2450130

Tonk News: खाद की कालाबाजारी करते हुए ट्रक जब्त, 167 बैग के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

Tonk News: टोंक जिले के पीपलू में एक तरफ जहां ग्राम सेवा सहकारी समितियों तथा अधिकृत दुकानों, डीलरों के यहां खाद की किल्लत हैं. किसान खाद को लेकर परेशान है.

 

Tonk News: खाद की कालाबाजारी करते हुए ट्रक जब्त, 167 बैग के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

Tonk News: टोंक जिले के पीपलू में एक तरफ जहां ग्राम सेवा सहकारी समितियों तथा अधिकृत दुकानों, डीलरों के यहां खाद की किल्लत हैं. किसान खाद को लेकर परेशान है. वहीं रानोली में शुक्रवार को एक ट्रक से खाद बेचा जा रहा था. इसकी जानकारी जैसे ही जागरूक किसानों को मिली तो उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों को सूचना दी.

सूचना पर कृषि विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. जहां ट्रक चालक, मालिक बेचे जा रहे खाद के बिल व बिल्टी मांगी, जिस पर उन्होंने बताया कि अजमेर डिपो से एक व्यक्ति साथ आया था, जिसके पास ही संपूर्ण जानकारी है. उनका वाहन तो सिर्फ किराए पर लेकर लाया गया है.

उनके वाहन के जरिए पहले भी कई स्थानों पर गाड़ी रोककर खाद बेचा जा चुका है. करीब 9 टन खान लेकर आए थे. कृषि विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रानोली में गाड़ी में भारत डीएपी नाम से करीब 167 बैग पाए गए है. जिनमें प्रत्येक बैग का वजन 50 किलोग्राम था.

इस तरह कुल 8350 किलाग्राम माल था. पूछताछ में सामने आया कि चालक कृष्णा रैगर निवासी राजगढ़, अजमेर, मालिक इकरामुद्दीन कानपुरा जिला अजमेर वाहन में मौजूद था. ग्रामीणों नकली खाद की आशंका जताई है. इस पर विभाग ने सैंपल लिए है जिन्हें जांच के लिए भेजा जाएगा.

इसकी सूचना कृषि विभाग के उच्चाधिकारियों व पुलिस को दी गई, जिस पर सहायक निदेशक कृषि विस्तार रामपाल शर्मा, कृषि अधिकारी मुकेश गेना सहित पुलिस मौके पर पहुंची. इस पर ट्रक को खाद के कट्टो सहित झिराना थाना पुलिस के सुपुर्द किया गया.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news