श्रद्धालु ने श्री सांवलिया सेठ को भेंट किया चांदी का Iphone, निकली इतनी राशि
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1000868

श्रद्धालु ने श्री सांवलिया सेठ को भेंट किया चांदी का Iphone, निकली इतनी राशि

मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्ण धाम सांवलिया जी (Sri Sanwaliyaji Prakatya Sthal Mandir) में भगवान श्री सांवलिया सेठ के दानपात्र से 4 करोड़ 93 लाख 14 हजार रुपए निकले हैं.

मंगलवार को खोला गया श्री सांवलिया सेठ का दानपात्र

Chittorgarh: मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्ण धाम सांवलिया जी (Sri Sanwaliyaji Prakatya Sthal Mandir) में भगवान श्री सांवलिया सेठ के दानपात्र से 4 करोड़ 93 लाख 14 हजार रुपए निकले हैं. मंगलवार को श्री सांवलिया सेठ के दो दिवसीय मासिक मेले के पहले दिन कृष्ण पक्ष चतुर्दशी के पावन पर्व पर भगवान श्री सांवलिया सेठ (Sanwariaji Temple) का दानपात्र खोला गया. मंगलवार को प्रातः ओसरा पुजारी ने भगवान श्री सांवलिया सेठ की प्रतिमा को गंगाजल से स्नान करवाकर आकर्षक और भव्य श्रृंगार धारण करवाया. ठाकुर जी के इस विशेष श्रृंगार में ठाकुर जी के सर पर स्वर्ण मुकुट, मुकुट पर मोर पंख, भाल पर केसर युक्त चंदन का तिलक लगाकर, आकर्षक पोशाक धारण करवाते हुए गुलाब के पुष्पों की माला पहनाकर तथा सुगंधित द्रव्य अर्पित करके भगवान श्री सांवलिया सेठ को यह विशेष श्रृंगार धारण करवाया. 

मंगलवार को चतुर्दशी के पावन पर्व पर परंपरा के अनुसार भगवान श्री सांवलिया सेठ की राजभोग की आरती के बाद भगवान श्री सांवलिया सेठ का दानपात्र (Donation Box) खोला गया. भगवान श्री सांवलिया सेठ का दानपात्र खोलने के दौरान श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और चित्तौड़गढ़ अतिरिक्त जिला कलेक्टर रतन कुमार स्वामी, श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल बोर्ड के अध्यक्ष कन्हैया दास वैष्णव, बोर्ड सदस्य भेरुलाल सोनी, मदनलाल व्यास, भेरूलाल गाडरी, मंदिर मंडल लेखाधिकारी विकास कुमार सुरेला, प्रशासनिक अधिकारी कैलाश चंद्र दाधीच, केशियर नंदकिशोर टेलर, संस्थापन प्रभारी लेहरी लाल गाडरी, संपदा कालू लाल तेली, मंदिर प्रभारी राजेंद्र शर्मा, सुरक्षा प्रभारी राम सिंह राठौड़ सहित मंदिर मंडल तथा क्षेत्रिय बैंकों के कर्मचारी मौजूद थे. 

fallback

श्री सांवलिया सेठ का दानपात्र कड़ी सुरक्षा के बीच खोला गया. भगवान श्री सांवलिया सेठ के दानपात्र से प्राप्त राशि की मंदिर परिसर में स्थित हॉल में गणना की गई. मंगलवार को दानपात्र से प्राप्त संपूर्ण राशि की गणना नहीं हो पाई. शेष बची राशि की गणना बुधवार को की जाएगी. मंगलवार को की गई गणना में भगवान श्री सांवलिया सेठ के दानपात्र से 04 करोड़ 93 लाख 14 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई. शेष बची राशि की गणना बुधवार को की जाएगी. इधर श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल कार्यालय तथा भेंट कक्ष में नगद और मनीआर्डर के रूप में 68 लाख 82 हजार 191 रुपए की राशि भेंट स्वरूप प्राप्त हुई. साथ ही कार्यालय और भेंटकक्ष में 34 ग्राम 600 मिलीग्राम सोना तथा 11 किलो 169 ग्राम 500 मिलीग्राम चांदी भी भेंट स्वरूप प्राप्त हुई. श्री सांवलिया सेठ के दानपात्र से प्राप्त सोना तथा चांदी का वजन करना शेष रहा.

यह भी पढ़ें : Rajasthan के इस जिले में भारी बारिश, जानिए आने वाले दिनों में कहां बरसेंगे बादल

इस बार श्री सांवलिया सेठ चांदी का आईफोन का चर्चा का विषय बना. किसी श्रृद्धालु ने दानपात्र में आईफोन डाला था. फिलहाल आईफोन का वजन नहीं किया गया है. गत दिनों श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल कार्यालय तथा भेंट कक्ष में श्रृद्धालुओं के द्वारा चांदी से निर्मित अफीम का पौधा, तुलसी का पौधा, गाय, कार, जेसीबी, डंपर, सोयाबीन का पौधा, बांसुरी, मुकुट, 1 किलो सोने का बिस्किट सहित कई प्रकार के सोने-चांदी की सामग्रियां और आभूषण भेंट स्वरूप प्राप्त हुए हैं.

Report : Deepak Vyas

Trending news