जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों को लेकर प्रशासन मुस्तैद, 5 से 7 दिसम्बर तक होगी मीटिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1430320

जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों को लेकर प्रशासन मुस्तैद, 5 से 7 दिसम्बर तक होगी मीटिंग

जी-20 शिखर सम्मेलन की शेरपा मीटिंग की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद हो चुका है. इसी को लेकर आज संभागीय आयुक्त कार्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया.

जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों को लेकर प्रशासन मुस्तैद, 5 से 7 दिसम्बर तक होगी मीटिंग

Udaipur: आगामी दिसम्बर माह में आयोजित होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन की शेरपा मीटिंग की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद हो चुका है. इसी को लेकर आज संभागीय आयुक्त कार्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में मीटिंग की तैयारियों का जायजा लेने उदयपुर आई 11 सदस्य टीम के साथ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान सम्मेलन की तैयारियों के बारे में चर्चा की.

दरअसल 5 से 7 दिसंबर को उदयपुर में आयोजित होने वाली शेरपा बैठक की तैयारी को लेकर केंद्रीय दल की टीमें लगातार उदयपुर में तैयारियों का जायजा ले रही है. इसी कड़ी में उदयपुर संभागीय कार्यालय में एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें केंद्रीय दल के साथ उदयपुर शासन-प्रशासन के अधिकारियों ने जी-20 शेरपा बैठक को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई. 

जिसमें बैठक, आवास, सड़क, सुरक्षा, भ्रमण, समन्वय विस्तार को लेकर प्रमुखता से चर्चा की गई. तैयारियों के बारे में केंद्रीय अधिकारियों को जानकारी देते हुए उदयपुर के अधिकारियो ने बताया कि मीटिंग के आयोजन को लेकर पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा. उदयपुर संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने कहा कि यह उदयपुर के लिए यह बड़ा ही हर्ष का विषय है कि यहां पर जी-20 शेरपा बैठक का आयोजन किया जा रहा है. इसको लेकर तमाम तरह की सभी तैयारियां शुरू कर दी गई है. केंद्रीय दल की टीमों ने बैठक को लेकर सभी तैयारियां देखी. इसके साथ ही टीम ने आगामी प्लानिंग को भी बैठक में साझा किया है. इस बैठक में उदयपुर कलक्टर ताराचंद मीणा ने अधिकरियों के सामने पूरा रोड मेप बताया और सिक्योरिटी को लेकर किए गए बंदोबस्त की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- बीकानेर: ऑपरेशन मुस्कान 5वां सीजन शुरू, 64 बच्चों को तलाशने के लिए करेगी ये काम

लेकसिटी उदयपुर में दिसंबर में होने वाली बैठक को लेकर सड़कों का काम भी शुरू कर दिया गया . साथ इससे जुड़ी अन्य तैयारियां भी शुरु कर दी गई. बैठक के बाद उदयपुर रेंज आईजी प्रफुल्ल कुमार ने कहा कि जी-20 बैठक को लेकर केंद्रीय दल की टीम ने निरीक्षण किया है. इसके बाद एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की गई. इस बैठक में सिक्योरिटी को लेकर केंद्रीय हमारे साथ चर्चा की है. इसके साथ ही इस बैठक को लेकर उदयपुर शासन प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों को उनसे रूबरू करवाया गया है.

Trending news