खान विभाग ने अवैध खनन और मिनरल्स परिवहन के खिलाफ कार्रवाई में 3 करोड़ 82 लाख वसूले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1116525

खान विभाग ने अवैध खनन और मिनरल्स परिवहन के खिलाफ कार्रवाई में 3 करोड़ 82 लाख वसूले

उदयपुर जिले में खान एवं खनिज विभाग (Mines & Minerals Department rajasthan) ने इस सप्ताह अवैध खनन के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाई को अंजाम दिया. विभाग ने अवैध खनन, अवैध मिनरल्स का परिवहन पर लगाम लगाने के लिए कार्यवाई की.

अवैध खनिज परिवहन में लिप्त ट्रक पकड़ा गया.

Udaipur: उदयपुर जिले में खान एवं खनिज विभाग (Mines & Minerals Department rajasthan) ने इस सप्ताह अवैध खनन के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाई को अंजाम दिया. विभाग ने अवैध खनन, अवैध मिनरल्स का परिवहन पर लगाम लगाने के लिए कार्यवाई की. जिसमें 14 मामलों में विभाग ने 7 लाख 96 हजार 131 की रॉयल्टी वसूली. 

यह भी पढ़ें : udaipur में साइकिल से होगी जंगल की सैर, ऐसा होगा ये रोमांचकारी टूर

खनिज अभियंता चन्दन कुमार ने बताया इस सप्ताह में खान विभाग द्वारा उदयपुर जिले में विभिन्न स्थानों पर खनिज बजरी के पांच ट्रैक्टर व दो डम्पर, खनिज रॉक फॉस्फेट का एक डम्पर, मैसेनरी स्टोन के तीन ट्रैक्टर, एक डम्पर, एक ट्रोला खनिज रेड ऑकर को अवैध निर्गमन एवं खनिज क्वार्टज के अवैध खनन में लिप्त पाई एक जेसीबी सहित कुल 14 वाहन जब्त करने के खिलाफ कार्रवाई की. बताया गया वित्तीय वर्ष अप्रेल 2021 से गत माह 28 फरवरी तक जिले में अवैध खनन के 30 प्रकरण, अवैध निर्गमन के 277 और अवैध भण्डारण के 10 प्रकरण बनाए. जहां 3 करोड़ 82 करोड वसूल किये. वहीं 38 प्रकरण में पुलिस थानों में एफआईआर दर्ज करवाई. 

Reporter- Avinash Jagnawat

Trending news