Viral Video में जशोदा के अवैध वसूली की हुई पुष्टी, PMO ने CMHO को लिखा पत्र
Advertisement

Viral Video में जशोदा के अवैध वसूली की हुई पुष्टी, PMO ने CMHO को लिखा पत्र

एमसीएच में जशोदा का अवैध वसूली का वीडियो (Viral Video) वायरल होने के मामले में जांच टीम ने अपनी जांच पूरी कर ली है. जांच में जशोदा द्वारा राशि वसूलने की पुष्टि हो गई है. 

जशोदा के अवैध वसूली की हुई पुष्टी

Dungarpur: डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज (Medical College) के अधीन एमसीएच में जशोदा का अवैध वसूली का वीडियो (Viral Video) वायरल होने के मामले में जांच टीम ने अपनी जांच पूरी कर ली है. जांच में जशोदा द्वारा राशि वसूलने की पुष्टि हो गई है. इधर जांच में पुष्टि होने के बाद पीएमओ (PMO) ने जशोदा को हटाने के लिए डूंगरपुर सीएमएचओ को पत्र लिखा है, ऐसे में अब जशोदा को हटाने की कार्रवाई सीएमएचओ से ही होगी.

यह भी पढ़ें-Heritage Nagar Nigam की नई पहल: कचरा पात्र नहीं रखने पर वसूला जाएगा जुर्माना

श्रीहरिदेव जोशी सरकारी जिला अस्पताल के पीएमओ डॉ कांतिलाल मेघवाल ने बताया कि रविवार को एमसीएच का एक वायरल वीडियो सामने आया था. वीडियो में एमसीएच हॉस्पिटल में कार्यरत संविदाकर्मी जशोदा साजिदा बानो एक महिला से ममता कार्ड और दूसरे कागज देने की एवज में रुपये मांगते हुए लेते हुए दिखाई दे रही है. महिला पहले 50 रुपये देती है लेकिन वह उसे फैंक देती है और 100 रुपये देने की डिमांड करती है.

यह भी पढ़ें- NEET PG counseling: जयपुर में रेजिडेंटस ने थाली बजाकर किया प्रदर्शन, दिल्ली पुलिस के विरोध में लगे नारे

महिला की ओर से 100 रुपये देने के बाद ही जशोदा साजिदा बानों ने कागज दिए. पीएमओ (PMO) ने बताया कि मामले में बनाई गई जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट दे दी है. रिपोर्ट में जशोदा के रुपये लेने की पुष्टि हो गई है। पीएमओ ने बताया कि एमसीएच में कार्यरत जशोदा साजिदा बानो सीएमएचओ में परिवार कल्याण कार्यक्रम के तहत संविदा पर लगाई गई है। ऐसे में उसे हटाने की कार्रवाई भी सीएमएचओ से होगी। इसके लिए सीएमएचओ को पत्र लिखकर वीडियो के साथ ही जांच रिपोर्ट दी जाएगी. इसके बाद सीएमएचओ हटाने को लेकर कार्रवाई करेंगे। जशोदाकर्मी का काम हॉस्पिटल में डिलेवरी के बाद नवजात बच्चों को स्तनपान करवाने का सही तरीका बताने का है.

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news