Heritage Nagar Nigam की नई पहल: कचरा पात्र नहीं रखने पर वसूला जाएगा जुर्माना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1057471

Heritage Nagar Nigam की नई पहल: कचरा पात्र नहीं रखने पर वसूला जाएगा जुर्माना

नए साल यानि की एक जनवरी से नगर निगम हेरिटेज (Heritage Municipal Corporation) क्षेत्र में विशेष अभियान शुरू किया जाएगा. इसमें लोगों के साथ दुकानदारों से डस्टबिन (Dustbin) रखने और कचरा सड़क पर नहीं डालने की समझाइश की जाएगी.

कचरा पात्र नहीं रखने पर वसूला जाएगा जुर्माना

Jaipur: हेरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) प्रशासन क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को दुरस्त रखने के लिए अब सख्ती करेगा. नए साल यानि की एक जनवरी से नगर निगम हेरिटेज क्षेत्र में विशेष अभियान शुरू किया जाएगा. इसमें लोगों के साथ दुकानदारों से डस्टबिन (Dustbin) रखने और कचरा सड़क पर नहीं डालने की समझाइश की जाएगी.

इसके साथ ही दुकानों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों-संस्थानों पर डस्टबिन नहीं मिलने पर जुर्माना वसूल किया जाएगा. महापौर मुनेश गुर्जर ने सभी व्यापारियों से अपील की है कि कचरा सड़क पर नहीं फेंककर स्वच्छता के इस महाअभियान में नगर निगम हेरिटेज सहयोग करेंगे. अपने-अपने दुकानों और प्रतिष्ठानों पर डस्टबिन रखें. कचरा डस्टबिन में ही डाले.

यहां भी पढ़ें : यूरिया की किल्लत के बीच, बुजुर्ग दंपति ने गोबर-गौ मूत्र से खेती कर कमाया मोटा मुनाफा

महापौर ने नगर निगम हेरिटेज क्षेत्र के सभी व्यापार मंडलों और उनसे संबंधित वाणिज्य संस्थानों के सभी व्यापारियों से अपील की है कि अपनी दुकानों, संस्थानों के समक्ष डस्टबिन आवश्यक रूप से रखना सुनिश्चित करें. महापौर मुनेश गुर्जर ने बताया कि घर-घर कचरा संग्रहण व्यवस्था की नियमित मॉनिटरिंग की जा रही है.

Trending news