Modified Lockdown के बाद खुले Pratapgarh के बाजार, लौटी व्यापारियों के चेहरे पर रौनक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan912642

Modified Lockdown के बाद खुले Pratapgarh के बाजार, लौटी व्यापारियों के चेहरे पर रौनक

गाइडलाइन के मुताबिक, सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों के लिए खुलने का समय सुबह 6 से दोपहर 11 बजे तक का तय किया गया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Pratapgarh: प्रतापगढ़ में मॉडिफाइड लॉकडाउन (Modified lockdown) के पहले दिन बाजार खुलने के बाद व्यापारियों के चेहरे पर रौनक दिखाई दी. वहीं, बाजारों में भी चहल-पहल बढ़ी है. 

यह भी पढ़ें- Jaipur में आज अनलॉक हुए बाजार, शटर ओपन करते ही कारोबारियों को हुई निराशा, जानें वजह

लॉकडाउन की गाइडलाइन का पालन करवाने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस एवं क्विक रिस्पांस टीम ने शहर के विभिन्न इलाकों में पैदल मार्च किया. कोरोना संक्रमण (Corona infection) के बढ़ते प्रभाव के कारण बीते डेढ़ माह से बंद बाजार आज खुल गए.

यह भी पढ़ें- Covid-19 Lockdown के बाद खुले Dungarpur के बाजार, व्यापारियों के चेहरे अब भी मायूस

गाइडलाइन के मुताबिक, सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों के लिए खुलने का समय सुबह 6 से दोपहर 11 बजे तक का तय किया गया है. आज पहले दिन अधिकांश दुकानदार अपनी दुकानों की सफाई करते हुए नजर आए, बाजार में भी आज काफी चहल-पहल दिखाई दी. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल मीणा के नेतृत्व में क्विक रिस्पांस टीम और पुलिस के जवानों ने पैदल मार्च करते हुए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने और मास्क लगाने की हिदायत दी. 

गोपालगंज इलाके को नो व्हीकल जोन किया घोषित 
मीणा ने बताया कि बाजारों में भीड़ भाड़ नहीं हो, इसके लिए सदर बाजार और गोपालगंज इलाके को नो व्हीकल जोन घोषित किया गया है. इसके लिए बेरीकेटिंग भी की गई है. दुकानदारों और ग्राहकों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की हिदायत दी जा रही है, लोगों से अपील की जा रही है कि वह अनावश्यक बाजारों में नहीं घूमे अन्यथा कार्यवाही की जाएगी. डेढ़ महीने के लंबे अंतराल के बाद बाजार खुलने से ग्रामीण इलाकों से भी लोग खरीददारी के लिए पंहुचे.

Reporter- Vivek Upadhyay

 

Trending news