Chittorgarh में REET को लेकर तैयारियां पूरी, दिए गए ये आवश्यक दिशा निर्देश
Advertisement

Chittorgarh में REET को लेकर तैयारियां पूरी, दिए गए ये आवश्यक दिशा निर्देश

रीट 2021 को लेकर चित्तौड़गढ़ जिले में भी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Chittorgarh: प्रदेश की परीक्षा रीट 2021 (REET Exam 2021) को लेकर चित्तौड़गढ़ जिले में भी तैयारियां पूरी कर ली गई है. जिले में आने वाले परीक्षार्थियों के लिए जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. वहीं, स्वयंसेवी संस्थाओं के जरिए आने वाले अभ्यर्थियों (Candidates) को निशुल्क भोजन कराया जाएगा.

चित्तौड़गढ़ जिले में बाहर से 20,000 से अधिक परीक्षार्थी भाग लेंगे इनके जिले में आवागमन को सुनिश्चित करने और व्यवस्थाओं को मुहैया कराने के लिए जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा (Tarachand Meena) ने अधिकारियों की बैठक लेने के साथ ही स्वयंसेवी संस्थाओं (voluntary organizations) से संपर्क कर अभ्यर्थियों के ठहरने और भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित की है. 

यह भी पढ़े- REET Exam के परीक्षार्थियों का आना-जाना शुरू, कर्मचारियों की छुट्टियां हुई रद्द

जिले में विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से 12,000 से अधिक भोजन पैकेट निशुल्क (Free food packets) वितरित किए जाएंगे, जिनके वितरण की व्यवस्था जिला प्रशासन (District administration) अपने कार्मिकों के माध्यम से देखेगा वहीं, निजी बसों का अधिग्रहण कर आवागमन को सुचारू बनाने के प्रयासों में रोडवेज बस स्टैंड के अतिरिक्त सीताफल अनुसंधान केंद्र इंदिरा गांधी एटीएम और गोरा बादल स्टेडियम में वाहनों की व्यवस्था की गई है. जिससे शहरी क्षेत्र में व्यवस्थाओं को नियंत्रित किया जा सके. इसके अतिरिक्त आने वाले व्यक्तियों के लिए सार्वजनिक स्थानों पर बैनर लगाकर जिला प्रशासन मार्गदर्शन की व्यवस्था में जुड़ा हुआ है.

यह भी पढ़े- REET Exam 2021 JCTSL की तैयारियां पूरी, परीक्षार्थियों के लिए रात 11 बजे तक चलेंगी बसें

जिले में 67 परीक्षा केंद्रों पर होने वाली परीक्षा को लेकर पुलिस ने भी पुख्ता इंतजाम किए हैं. प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर पुलिस का बल तैनात किया जाएगा. वहीं, मोबाइल टीमों के जरिए मोबाइल गश्त की व्यवस्था को मजबूत किया जाएगा. इसी के साथ जिले में नकल रोकने और शुद्ध परीक्षा आयोजित करने के लिए जिले की विशेष शाखा सीआईडी (CID) और इंटेलिजेंस को भी सक्रिय कर दिया गया है, जिससे परीक्षा में किसी भी अनियमितता की संभावना को रोका जा सके.

यह भी पढ़े- REET को लेकर शिक्षा विभाग मुस्तैद, संवेनदनशील परीक्षा केन्द्रों की होगी वीडियोग्राफी

जिले में आने वाले परीक्षार्थियों के लिए प्रशासन हर संभव प्रयास कर इस बात की तैयारी कर रहा है कि सुनियोजित तरीके से परीक्षा का आयोजन किया जा सके और किसी भी प्रकार की अनियमितता को तत्काल प्रभाव से नियंत्रित कर कार्रवाई की जा सके.
Report- DEEPAK VYAS

Trending news