Rajasthan Weather Update: सावन के बाद अब भादो में खूब बरसेंगे मेघ! आज इन में बारिश को लेकर अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2392766

Rajasthan Weather Update: सावन के बाद अब भादो में खूब बरसेंगे मेघ! आज इन में बारिश को लेकर अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: सावन के बाद अब भादो में भी मेघ जमकर बरस सकते हैं. राजस्थान में वेदर को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी कर दिया है. जानिए मौसम विभाग के मुताबिक आज (2ौ अगस्त, बुधवार) राजस्थान में कहां-कहां पर बारिश हो सकती है.

Rajasthan Weather Update rain

Rajasthan Weather Update: सावन के बाद कल (20 अगस्त, मंगलवार) से भादो का महीना शुरू हो गया है. भादो में भी इस बार बरसात के तीखे तेवर आम जनता को परेशान कर सकते हैं. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

राजस्थान वेदर अपडेट 21 अगस्त 

राजस्थान में बरसात को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मानसून में इस बार राजस्थान में कहीं-कहीं अच्छी बारिश होने की वजह से बाढ़ जैसे हालात तक बन गए. मौसम विभाग ने अलवर, जयपुर, सीकर और झुंझुनूं में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि 22 अगस्त को राजस्थान के अधिकांश इलाकों में मौसम साफ रह सकता है. साथ ही आसमान खुलने और धूप निकलने की भी प्रबल संभावना है. वहीं अगस्त के आखिरी सप्ताह में मेघ एक बार फिर जमकर बरस सकते हैं.

मौसम विभाग की बारिश को लेकर चेतावनी

मौसम विभाग का कहना है कि बारिश की वजह से निचले इलाकों में जल भराव हो सकता है. साथ ही नदी और नालों में भी पानी की आवक बढ़ सकती है. मौसम विभाग ने अपील की है कि बारिश के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें. जल भराव इलाकों से दूर रहें. वाहन चालक सावधानी से वाहन चलाएं. साथ ही पेड़ों के नीचे जाने से बचें. मौसम विभाग का कहना है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें या मौसम के सामान्य होने का इंतजार करें.

राजस्थान में आज का मौसम 

बता दें कि बारिश की वजह से कहीं-कहीं लोगों के चेहरों पर खुशी है तो कहीं-कहीं जल भराव के कारण बारिश लोगों के लिए आफत भी बन गई है. प्रशासन की लापरवाही के चलते लोगों को परेशानी हो रही है. वहीं मौसम के बार-बार खराब होने की वजह से मौसमी बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है. बदलते मौसम में अपनी सेहत का भी जरूर ध्यान रखें. जहां तक हो मास्क  और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करें. साथ ही सर्दी खांसी होने पर डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news