Top 10 Rajasthan News: आज शाम तक BJP प्रत्याशियों लिस्ट होगी जारी! राजस्थान की बची 10 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा का इंतजार
Advertisement

Top 10 Rajasthan News: आज शाम तक BJP प्रत्याशियों लिस्ट होगी जारी! राजस्थान की बची 10 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा का इंतजार

Top 10 Rajasthan News: आज शाम तक BJP प्रत्याशियों लिस्ट जारी हो सकती है. राजस्थान की बची 10 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा का सभी को इंतजार है.

top 10 news

Top 10 Rajasthan News: पूरे देश भर में आज के दिन होली का त्योहार मनाया जाएगा. आज होलिका दहन है. जयपुर के गोविंद देव जी मंदिर में गुलाल से होली खेली जाएगी. इसके अलावा जयपुर में 'होली के रंग गौ माता के संग' आज सुबह 10 बजे दशहरा मैदान में आयोजित कार्यक्रम होगा. जिसमें मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा गौ माता की आरती में शामिल होंगे.

आज शाम को बीजेपी प्रत्याशियों की सूची लिस्ट जारी हो सकती है. बीजेपी ने राजस्थान की 15 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. वहीं राजस्थान की बची 10 सीटों पर आज बीजेपी घोषणा कर सकती है.

आज एसएमएस स्टेडियम में पहला आईपीएल का पहला मैच खेला जाएगा. 3:30 बजे से राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ के बीच आईपीएल का पहला मैच होगा.

वहीं की लोकसभा चुनाव को लेकर बीती रात लिस्ट जारी हुई है.इस लिस्ट के जरिए कांग्रेस ने हनुमान बेनीवाल की पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) से गठबंधन का औपचारिक ऐलान कर दिया है. इस लिस्ट में कांग्रेस ने नागौर लोकसभा सीट ( Nagaur Lok Sabha Seat) आरएलपी के लिए खाली छोड़ दिया है. पूर्व मंत्री भजनलाल जाटव को करौली धौलपुर से प्रत्याशी बनाया गया है. जबकि अनिल चोपड़ा जयपुर ग्रामीण से कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे.

जयपुर शिप्रा पथ थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई कैब चालक पर हमला कर नगदी और कार लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया. पुलिस ने प्रकरण में सोनू कुमार को गिरफ्तार किया. वहीं विधि से संघर्षरत एक बालक को दस्तयाब किया. आरोपियों ने नोहर से जयपुर के लिए कैब  बुक कराई थी. जयपुर पहुंचने पर तौलिए से चालक का गला दबा धारदार हथियार दिखा मोबाइल, 18 हजार रुपए कैश लूटा . 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालकर पुलिस आरोपियों तक पहुंची. आरोपियों से पूछताछ में पुलिस फिलहाल जुटी है.

लोकसभा चुनाव को लेकर बसेड़ी उपखंड अधिकारी दिनेश शर्मा एक्शन मोड़ में नजर आए. बयाना मार्ग स्थित लखुआ अड्डा पर चेक पोस्ट का  निरीक्षण किया. चेक पोस्ट पर तैनात अधिकारियों, सुरक्षाकर्मियों से ली जानकारी, वाहनों की सघन चेकिंग, संदिग्ध और अवैध गतिविधियों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए.

सरकार और पुलिस कितने भी बजरी माफियाओं पर नकेल कसने के अभियान चलाए, लेकिन बजरी माफिया बेखौफ और निडर होकर पुलिस पर भी हमला करने से नहीं चूक रहे हैं. ताजा मामला कोलारी थाना क्षेत्र के बरा गांव के पास देखा गया है. बजरी माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने गई पुलिस को ही माफियाओं ने खदेड़ दिया. खदेड़ा भी ऐसा की पुलिस की गाडियों को भागना पड़ा. घटना का 49 सेकंड का वीडियो जिले भर के सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है.

राजस्थान के गुलाबपुर में ट्रैक्टर और बाइक की भीषण भिड़ंत हो गई. ट्रैक्टर व बाइक की भीषण भिड़ंत में एक महिला की मौत हो गई. जबकि उसकी 4 साल की बेटी व दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए, घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय के लिए रेफर किया गया है.वहीं मृतका के शव को गुलाबपुरा चिकित्सालय स्थित मोर्चरी में रखवा दिया गया है.

राजस्थान के बारां में बटावदा के पास हाईवे एन एच-27 पर हादसा हो गया. जहां कोटा से आ रही कार गाय से टकरा गई. हादसे में एक बालिका सहित दो लोगों की मौके पर मौत हो गई.

मौसम की बात करें तो होली से पहले राजस्थान तपने लगा है. प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया है. दिन के समय गर्म हवाएं चलने से आमजन परेशान नजर आए.  लोगों ने गर्मी से बचने के अलग अलग जतन शुरू कर दिए हैं. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार 23 तारीख को पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है तो वही, 24 तारीख को हरियाणा के साथ साथ राजस्थान में  तेज बारिश के साथ आंधी और बिजली गिरने की आशंका जताई गई है. इसके साथ ही होली के बाद 26 मार्च की रात से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है, जिसके प्रभाव में 26-28 मार्च के दौरान पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में छिटपुट हल्की वर्षा होने की संभावना है.

Trending news