Udaipur video: 1930 में कैसा दिखता था उदयपुर, वीडियो देख लोग बोले वाह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1835036

Udaipur video: 1930 में कैसा दिखता था उदयपुर, वीडियो देख लोग बोले वाह

Udaipur video: झीलों के शहर यानी लेक सिटी उदयपुर अपनी खूबसूरती की वजह से देश और दुनिया में अपनी खास पहचान रखता है. इस शहर की प्राचीनता और एतिहासिकता की खूबसूरती को दिखाने के लिए सोशल मीडिया पर एक वीडियों वायरल हो रहा है. 

1930 Udaipur video

Udaipur video: झीलों के शहर यानी लेक सिटी उदयपुर अपनी खूबसूरती की वजह से देश और दुनिया में अपनी खास पहचान रखता है. झीलों के इस शहर को हर साल लाखों टूरिस्ट इसकी खूबसूरती के दीदार के लिए यहां आते है. ऐसे में सोशल मीडिया पर उदयपुर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें 1930 के दशक का  उदयपुर दिखाया है. यह वीडियो करीब 93 साल  पुराना बताया जा रहा है. वीडियो में उदयपुर की झीलों, लोगों का रहन सहन , वहां की गलियों और मंदिरो को दिखाया गया है.

 

यह भी पढ़ें: Sikar News: नया जिला नीमकाथाना के दौरे पर DM श्रुति भारद्वाज, गणेश्वर तीर्थ धाम में व्यवस्थाओं का लिया जायजा

सोशल मीडिया पर यह वीडियो  राजस्थानी रंगरेज के जरिए  अपलोड किया गया है. वीडियो में ब्लैक एंड व्हाइट फ्रेम में शूट किया गया है. यहां की खूबसूरती को वीडियो बेहतरीन तरीके से पेश किया गया है. यह वीडियो इन दिनो सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है. इस वीडियों में शहरवासी अपने रोजमर्रा के कामों में लगे हुए है, बाजारों में हलचल देखी जा सकती है. महिलाए घाट पर पानी भरती हुई नजर आ रही है. ये 90 के दशक की खूबसूरती को बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है. अभी तक इस वीडियों कई हाजरों लोगों ने देख लिया है.

उदयपुर के प्रमुख पर्यटक स्थलों को दिखाया गया
इस वीडियो में लेकसिटी उदयपुर के प्रमुख पर्यटन स्थलों को दिखाया गया है. जिसमें सिटी पैलेस, लेक पिछोला, फतह सागर, लेक पैलेस,सहेलियों की बाड़ी, जगदीश मंदिर और गणगौर घाट को दिखाया गया है. इसमें शहरवासी अपनी पारंपरिक वेशभूषा धारण किए हुए नजर आ रहे है. वहीं महिलाएं घाट से पानी भरती हुई नजर आ रही है. 

यह भी पढ़ें: Rajasthan- राजस्थान विधानसभा चुनाव की 200 सीटों को साधने में जुटी BJP , पांच राज्यों के MLAs के साथ टटोलेगी प्रदेश की नब्ज

Trending news