किसान नेता राकेश टिकैत को मिली ‘जान से मारने’ की धमकी, परिवार वालों को भी कहे अपशब्द
Advertisement

किसान नेता राकेश टिकैत को मिली ‘जान से मारने’ की धमकी, परिवार वालों को भी कहे अपशब्द

Rakesh Tikait Threatened By Unknown Person: राकेश टिकैत का कहना है कि उन्हें पहले भी कई बार धमकी मिल चुकी है. पुलिस शिकायत तो दर्ज करती है लेकिन कोई कड़ी कार्रवाई नहीं होती है. अगर वो ऐसा करती तो धमकियां मिलना रुक सकती थीं.

राकेश टिकैत (फाइल फोटो) | साभार- पीटीआई.

मुजफ्फरनगर: किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) को कथित तौर पर एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके जान से मारने की धमकी दी है. आरोपी ने राकेश टिकैत को अपशब्द भी कहे हैं. राकेश टिकैत को रविवार को करीब 11 बजे एक शख्स का फोन आया. फोन पर बात करने वाले शख्स ने अपना नाम संजू बताया और फिर उसने अभद्रता करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी. मामले की सूचना थाना मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) सिविल लाइन पुलिस को दी गई है.

  1. सिविल लाइन थाने में दर्ज की गई एफआईआर
  2. मामले की जांच में जुटी पुलिस
  3. राकेश टिकैत ने पुलिस के रवैये को बताया ढीला

धमकी मिलने पर क्या बोले राकेश टिकैत?

भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का कहना है कि उन्हें फोन करके एक युवक ने अभद्र टिप्पणी की और जान से मारने की धमकी दी. जिस अज्ञात शख्स ने फोन किया, उसने परिवार तक को गाली दी. उन्होंने कहा कि केवल उनके ही नहीं, बल्कि फोन करने वाले के नंबर से परिवार के सदस्यों को फोन करके जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है.

किसान आंदोलन के दौरान कई बार मिली धमकी

उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन (Farmers Protest) के दौरान 13 महीने में उन्हें कई बार धमकी दी गई थी, जिसकी सूचना वो गाजियाबाद पुलिस को करते रहे. कुछ में मामले दर्ज हुए और कुछ में जांच हुई, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई. मुजफ्फरनगर में भी पहले एक मामले में धमकी देने की एफआईआर दर्ज कराई थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. अब दोबारा धमकी मिलने पर रिपोर्ट तो दर्ज हो गई, लेकिन पुलिस कार्रवाई का इंतजार रहेगा.

ये भी पढ़ें- पंजाब में घर-घर राशन योजना पर ये क्या बोल गए केजरीवाल, कहा- हम तो लागू करके रहेंगे

राकेश टिकैत ने लगाया ये आरोप

राकेश टिकैत ने कहा कि पुलिस पहले की शिकायतों पर प्रभावी कार्रवाई करके आरोपियों की गिरफ्तारी करती तो इस तरह की धमकी रुक जाती.

मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन (BKU) नेता राकेश टिकैत के ड्राइवर परजवाल त्यागी की शिकायत के आधार पर सिविल लाइन थाने में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें- दादी ने 75 की उम्र में पूरी की PhD, रिटायरमेंट के 15 साल बाद बनाया कीर्तिमान

पुलिस ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद सीनियर सब इंस्पेक्टर राकेश शर्मा के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम राकेश टिकैत के आवास पर गई और उनसे बात की. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने धमकी देने वाले मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लेकर जांच शुरू कर दी है.

(न्यूज़ एजेंसी भाषा और आईएएनएस के इनपुट के साथ)

LIVE TV

Trending news