राम मंदिर निर्माण का समय नजदीक, इस दिन के बाद शुरू हो जाएगी नींव की खुदाई
Advertisement

राम मंदिर निर्माण का समय नजदीक, इस दिन के बाद शुरू हो जाएगी नींव की खुदाई

अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक संपन्न हो चुकी है. इस बैठक में फैसला लिया गया है कि 15 दिसंबर के बाद नींव रखने का कार्य शुरू हो जाएगा.

 

फाइल फोटो.

अयोध्या: भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या (Ayodhya) में जल्द ही भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) की नींव निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा. इसके लिए राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक मंगलवार को संपन्न हुई है. बैठक में नींव रखने का कार्य 15 दिसंबर के बाद शुरू करने का निर्णय लिया गया है.

  1. राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक में हुआ फैसला
  2. 15 दिसंबर के बाद शुरू होगा नींव रखने का कार्य
  3. पहले चरण में बाउंड्री वॉल का निर्माण शुरू होगा
  4.  

एक्सपर्ट जल्द सौंपेगे रिपोर्ट
लार्सन एंड टूर्बो, टाटा कंसल्टिंग इंजीनियर्स लिमिटेड, आईआईटी मद्रास, आईआईटी रूड़की के विशेषज्ञ, अक्षरधाम मंदिर के आर्किटेक्ट ब्रह्म विहारी स्वामी और राम मंदिर (Ram Mandir) के आर्किटेक्ट में शामिल आशीष सोमपुरा बैठक में उपस्थित रहे. एक्सपर्ट्स जल्द ही निर्माण समिति को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे.

यह भी पढ़ें: PM नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट ने बनाया नया रिकॉर्ड, Twitter ने शेयर की झलकियां

पहले बनेगी बाउंड्री वॉल
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास (Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Nyas) के ट्रस्टी (न्यासी) अनिल मिश्रा ने बताया कि मंदिर की नींव रखने का कार्य 15 दिसंबर के बाद शुरू होगा और पहले चरण में बाउंड्री वॉल का निर्माण शुरू होगा. न्यास के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि के मुताबिक 67 एकड़ के राम जन्मभूमि परिसर के बाहरी क्षेत्र में न्यास स्थानीय प्रशासन के साथ समन्वय के तहत निर्माण कार्य करेगा.
मिश्रा और गिरि के अलावा, बैठक में निर्माण समिति अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा, न्यास के सचिव चंपत राय और सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी शत्रुघ्न सिंह भी शामिल थे.

LIVE TV

Trending news