गणतंत्र दिवस: मेट्रो स्टेशनों और एयरपोर्ट की बढ़ाई गई सुरक्षा, 400 अतिरिक्त जवान तैनात
Advertisement

गणतंत्र दिवस: मेट्रो स्टेशनों और एयरपोर्ट की बढ़ाई गई सुरक्षा, 400 अतिरिक्त जवान तैनात

सीआईएसएफ की ओर से बुधवार को दी गई जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों और सामान की बहुस्तरीय सुरक्षा जांच की जा रही है. 

 (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा और दिल्ली मेट्रो में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करते हुए दोनों प्रतिष्ठानों में तैनात सुरक्षा बलों की संख्या को बढ़ा दिया गया है. 

मेट्रो और एयरपोर्ट परिसर में केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 400 अतिरिक्त जवान तैनात किए गए हैं. सीआईएसएफ की ओर से बुधवार को दी गई जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों और सामान की बहुस्तरीय सुरक्षा जांच की जा रही है. 

सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन को देखते हुए सभी मेट्रो स्टेशनों और हवाईअड्डे पर सुरक्षा उपायों की समीक्षा कर इन्हें पुख्ता किया गया है. 

मध्य दिल्ली के स्टेशनों पर विशेष निगरानी
अधिकारी ने बताया कि मध्य दिल्ली स्थित परेड स्थल के आसपास मेट्रो स्टेशनों पर विशेष निगरानी को सुनिश्चित किया गया है. बहुस्तरीय सुरक्षा जांच में अधिक समय लगने के कारण मेट्रो स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने की समस्या को देखते हुये मेट्रो प्रबंधन और हवाईअड्डा प्राधिकरण ने यात्रियों से अतिरिक्त समय साथ लेकर चलने की अपील की है.

मेट्रो और हवाईअड्डा परिसर के आसपास त्वरित कार्य बल (क्यूआरटी) और आतंक रोधी दस्ते भी अतिरिक्त संख्या में तैनात किये गये हैं. इसके अलावा मेट्रो स्टेशनों और हवाईअड्डे पर निगरानी बढ़ाते हुये राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के जवानों की भी तैनाती की गयी है. सामान्य तौर पर दिल्ली मेट्रो और हवाईअड्डे की सीआईएसएफ के पांच पांच हजार जवान तैनात होते हैं. 

Trending news