कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, कहा- 'किसानों को मिला मौत का अभिशाप'
Advertisement
trendingNow1543583

कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, कहा- 'किसानों को मिला मौत का अभिशाप'

उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों का मुद्दा उठाते हुए सुरजेवाला ने कहा, 'चुनाव से पहले भाजपा सरकार ने गन्ना किसान से वादा किया था कि सारा बक़ाया भुगतान 14 दिन में होगा.

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, 'भाजपा राज में अन्नदाता को मिला मौत का अभिशाप!

नई दिल्लीः कांग्रेस ने महाराष्ट्र में तीन साल में 12 हजार किसानों की खुदकुशी से जुड़ी रिपोर्ट को लेकर शनिवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भाजपा के शासन में मानो किसानों को मौत का अभिशाप मिला हुआ है.

सुरजेवाला ने किया ट्वीट
पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, 'भाजपा राज में अन्नदाता को मिला मौत का अभिशाप! भाजपा शासित महाराष्ट्र में पिछले 3 सालों में 12,000 किसानों ने आत्महत्या की है. यानी हर रोज़ 11 किसान आत्महत्या करने पर मजबूर! यह बेहद शर्मनाक है.' उन्होंने कहा, 'फडनवीस जी ने 34,000 करोड़ रुपये की क़र्ज़-माफ़ी की थी, उसका क्या हुआ?' 

यूपी के गन्ना किसानों का भी उठाया मुद्दा
उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों का मुद्दा उठाते हुए सुरजेवाला ने कहा, 'चुनाव से पहले भाजपा सरकार ने गन्ना किसान से वादा किया था कि सारा बक़ाया भुगतान 14 दिन में होगा. अब गन्ना किसान का बक़ाया 18,958 करोड़ रुपये हो गया. अकेले उत्तर प्रदेश में बक़ाया 11,000 करोड़ रुपये है. क्या प्रधानमंत्री जबाब देंगे?'

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news