जब सऊदी के युवराज पहुंचे पाकिस्तान, उपहार में मिला सोने का पानी चढ़ा राइफल और फिर...

आतंकवाद पर वैश्विक दबाव का सामना कर रही और आर्थिक तंगी से ग्रस्त पाकिस्तान सरकार ने सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान को सोने का पानी चढा एक राइफल उपहार में दिया. 

जब सऊदी के युवराज पहुंचे पाकिस्तान, उपहार में मिला सोने का पानी चढ़ा राइफल और फिर...
.(फोटो- Handout/Senate of Pakistan)

इस्लामाबाद: आतंकवाद पर वैश्विक दबाव का सामना कर रही और आर्थिक तंगी से ग्रस्त पाकिस्तान सरकार ने सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान को सोने का पानी चढा एक राइफल उपहार में दिया. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. मोहम्मद बिन सलमान को यह अनोखा उपहार इस्लामाबाद की उनकी पहली आधिकारिक यात्रा के दौरान भेंट किया गया था. न्यूज इंटरनेशनल ने अपनी खबर में बताया है कि पाकिस्तान की सीनेट के प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री आवास पर युवराज सलमान से मुलाकात की थी जहां सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी ने उन्हें एक प्रतिमा और सोने की परत वाला एक राइफल भेंट किया.

प्रिंस सलमान सऊदी अरब के रक्षा मंत्री भी हैं. दरअसल इससे पहले सऊदी अरब के राजकुमार फहद बिन सुल्तान बिन अब्दुल अजीज अल सउद ने प्रधानमंत्री खान को प्रधानमंत्री कार्यालय में ‘सोने का कलाशनिकोव’ और गोलियां उपहार में दिया था.

Image result for imran with Reuters Mohammed bin Salman

खान ने रूस में निर्मित इस बंदूक के लिए शुक्रिया भी अदा किया था. सऊदी के सलमान ने हाल में पाकिस्तान का उस समय दौरा किया था, जब जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बना हुआ था. इस हमले को पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया था.