Encounter in J&K: अमित शाह की बैठक के बाद एक्शन में सेना, 24 घंटे में 4 आतंकियों का सफाया
Advertisement

Encounter in J&K: अमित शाह की बैठक के बाद एक्शन में सेना, 24 घंटे में 4 आतंकियों का सफाया

Terrorism in Jammu Kashmir:  जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना आतंकियों को ऑल आउट कर रही है. गृह मंत्री अमित शाह की बैठक के बाद घाटी में आतंकियों की कमर तोड़ने की कवायद शुरू हो गई है. सेना, केंद्रीय पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन कर पिछले 24 घंटे में 4 आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया है. 

सुरक्षाबलों ने आतंकियों का किया सफाया

Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना आतंकियों को ऑल आउट कर रही है. गृह मंत्री अमित शाह की बैठक के बाद घाटी में आतंकियों की कमर तोड़ने की कवायद शुरू हो गई है. सेना, केंद्रीय पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन कर पिछले 24 घंटे में 4 आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया है. 

आतंकियों के पास से मिले गोला-बारूद

इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद हुआ है, जिसमें एके-56, ग्रेनेड शामिल है. मारे गए 4 आतंकियों में से 3 पाकिस्तानी थे. जबकि एक की शिनाख्त की जा रही है. गृह मंत्री अमित शाह पिछले 15 दिन में दो बैठक कर चुके हैं. 3 जून की बैठक में अमित शाह ने सभी एजेंसियों और सुरक्षा बलों को जम्मू-कश्मीर की शांति भंग करने वाले आतंकवादियों को ढूंढ-ढूंढकर मारने के निर्देश दिए थे. 

New CDS Appointment: CDS की नियुक्ति के नियमों में बदलाव, जानें अब कौन संभाल सकेगा जनरल बिपिन रावत का पद

शाह ने की थी हाई लेवल बैठक

कश्मीर की शांति भंग करने के लिए बीते दिनों आतंकियों ने निर्दोष लोगों को टारगेट किलिंग को अंजाम दिया था. इसके बाद वहां खौफ पसर गया था. कश्मीरी पंडितों ने घाटी से पलायन की धमकी भी दी थी. इसके बाद गृह मंत्री ने दिल्ली में हाई लेवल बैठक बुलाई और नए सिरे से रणनीति बनने और आतंकियों को घेरने के निर्देश दिए. इसके बाद मासूमों की हत्या करने वाले आतंकियों का सुरक्षा बलों ने 24 घंटों के भीतर सफाया कर दिया.

UP IAS Transfers: UP में बदले गए 9 जिलों के DM, कुल 21 IAS अधिकारियों का किया गया ट्रांसफर

आतंकियों ने की थी टारगेट किलिंग

प्रधानमंत्री पैकेज के तहत 2012 में नियुक्त किए गए राहुल भट की हत्या के बाद से कश्मीरी पंडित लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. बडगाम जिले के चदूरा में 12 मई को भट की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद अलग-अलग घटनाओं में कश्मीर में एक बैंककर्मी एवं ईंट भट्टा मजदूर की हत्या कर दी गई थी जबकि एक अन्य मजदूर को घायल कर दिया गया था.

एक मई के बाद से कश्मीर में बैंककर्मी की हत्या नौंवी और श्रमिक की हत्या चुनिंदा ढंग से की गई दसवीं हत्या थी. मई के आखिरी हफ्ते में कुलगाम में आतंकवादियों ने जम्मू क्षेत्र के सांबा जिले की एक टीचर की गोली मारकर हत्या की गई थी. 18 मई को बारामूला में आतंकवादी शराब की एक दुकान में घुस गए थे और उन्होंने बम फेंककर एक शख्स को मार डाला था और तीन अन्य को घायल कर दिया था. श्रीनगर में 24 मई को पुलिसकर्मी सैफुल्लाह की उनके घर में ही गोली मारकर हत्या की गई थी. जबकि उसके दो दिन बाद ही बडगाम में अमरीन भट्ट को मौत के घाट उतार दिया गया था.

लाइव टीवी

Trending news