क्यों बम बनकर फटा घर का ऐसी? सामने आई नोएडा हादसे की वजह
Advertisement
trendingNow12270237

क्यों बम बनकर फटा घर का ऐसी? सामने आई नोएडा हादसे की वजह

Noida news: गर्मी से बचने के लिए घरों में जमकर AC का इस्तेमाल हो रहा है. ऐसे में जब AC फटने से भीषण आग लगने की खबर आई तो लोग सहम गए. सोसाइटी में रहने वाले लोगों में अफरा-तफरी मच गई. आग की लपटें और धुएं का गुबार देखकर लोग दहशत में आ गए.

क्यों बम बनकर फटा घर का ऐसी? सामने आई नोएडा हादसे की वजह

Noida AC Blast: नोएडा के सेक्टर 100 की बुलेवर्ड सोसायटी के एक फ्लैट में भीषण आग लग गई. यह आग AC में हुए धमाके के बाद लगी. जिसने पूरे घर को चपेट में लेते हुए आस-पास के तमाम घरों को अपने आगोश में लपेट लिया. दहशत की वजह से इन फ्लैट्स में रहने वाले लोग ग्राउंड फ्लोर पर भाग कर पहुंचे. फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने पहुंची तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली. देश के विभिन्न राज्य जैसे दिल्ली यूपी, बिहार, एमपी, छत्तीसगढ़ और झारखंड सब जगह गर्मी से हाल बेहाल है. गर्मी से बचने के लिए घरों में जमकर AC का इस्तेमाल हो रहा है. ऐसे में जब AC फटने से भीषण आग लगने की खबर आई तो लोग सहम गए. सोसाइटी में रहने वाले लोगों में अफरा-तफरी मच गई. आग की लपटें और धुएं का गुबार देखकर लोग दहशत में आ गए.

ये भी पढ़ें- Monsoon 2024 Update: आइए आपका इंतजार था... मॉनसून ने मारी एंट्री, चुभती गर्मी में आ गई सुकून भरी खबर

वीडियो वायरल 

फ्लैट में लगी आग के कारण सभी लोगों में डर का माहौल है. आग को बुझाने के लिए प्रशासन ने भी तेजी से कार्रवाई की है. फायर ऑफिसर के मुताबिक, पांच फायर टेंडर मौके पर आग बुझाने के लिए भेजे गए. फ्लैट में आग लगने के वीडियो वायरल हो रहा है. गर्मी ऐसी है कि पंखे-कूलर जवाब दे चुके हैं. घरों में लोग गर्मी से बचने के लिए AC का सहारा ले रहे हैं, जिससे थोड़ी-बहुत राहत मिल रही है. लेकिन यही AC एक बम की तरह फट रहा है और आग लगने की वजह बन रहा है.

सामने आई एसी फटने की वजह

बुधवार को ही नोएडा से सटे गाजियाबाद के इंदिरापुरम में भी एक फ्लैट में एसी फट गया था. एसी फटते ही घर में आग लग गई. गनीमत ये रही कि कोई हताहत नहीं हुआ. दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद एक घंटे में आग पर काबू पा लिया. एसी में ब्लास्ट की बड़ी वजह है  कंप्रेशर का फटना. जो रख रखाव की वजह से अक्सर गर्मियों में फट जाता है और एक बड़े हादसे की वजह बनता है.

TAGS

Trending news