close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू-कश्मीर में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के पहचान रफी हसन मीर, सुहेल अहमद भट, शौकत अहमद मीर और आजाद अहमद खांडे के रूप में हुई है.

जम्मू-कश्मीर में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर
सेना के एक अधिकारी ने बताया कि शौकत अहमद मीर 2015 में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हो गया था. (फाइल फोटो)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में चार स्थानीय आतंकवादी मारे गए. सेना ने यह जानकारी दी है. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर शोपियां के दारमदोरा इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. 

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के तलाशी अभियान के दौरान वहां छिपे आतंकवादियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी. अधिकारी ने बताया कि इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें चार आतंकवादी मारे गए. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों के पहचान रफी हसन मीर, सुहेल अहमद भट, शौकत अहमद मीर और आजाद अहमद खांडे के रूप में हुई है.

उन्होंने कहा कि शौकत अहमद मीर 2015 में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हो गया था. तीन अन्य ने हाल ही में आतंकवाद की राह पकड़ी थी. "शौकत ने आज़ाद, रफ़ी और सुहैल को आतंकवादी बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. शौकत शुरू में हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा था." हालांकि प्रवक्ता ने मारे गए आतंकवादियों की संबद्धता पर कोई टिप्पणी नहीं की, लेकिन सूत्रों ने कहा कि वे अल कायदा से जुड़े अंसार गजवतुल हिंद से संबद्ध थे.