गुजरात: वड़ोदरा की श्रीजी यात्रा में हंगामा, पत्थरबाजी के बाद मची अफरा-तफरी
Advertisement
trendingNow12398668

गुजरात: वड़ोदरा की श्रीजी यात्रा में हंगामा, पत्थरबाजी के बाद मची अफरा-तफरी

Shree Jee Yatra: गुजरात के वडोदरा में श्रीजी यात्रा के दौरान ज़बरदस्त हंगामा हुआ है. तनाव बढ़ता देख एहतियातन बिजली भी काट दी गई है....पूरे इलाके में पुलिस की तैनात कर दी गई....लाल-नीली लाइटें ये बताने के लिए काफी है....कि थोड़ी देर पहले यहां जमकर हंगामा हुआ है.

गुजरात: वड़ोदरा की श्रीजी यात्रा में हंगामा, पत्थरबाजी के बाद मची अफरा-तफरी

Stone Pelting: गुजरात में एक बार फिर कुछ उपद्रवियों की तरफ से माहौल बिगाड़ने की साजिश रची गई....बीती रात श्रीजी के आगमन रैली में अचानक पत्थर बरसाए जाने लगे....इसके बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया....हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर माहौल को काबू में किया.....लेकिन सवाल है कि आखिर वडोदरा में बार बार माहौलन बिगाड़ने की साजिश कौन रचता है....

सड़क से सनातनियों की शोभा यात्रा जा रही है.. लेकिन इसी बीच कहीं से एक पत्थर आया.. और फिर पलभर में यहां शुरू हो गया संग्राम. तस्वीरों में देखिए.. रात के अंधेरे के बीच पहला पत्थर कहां से आया.. किसने चलाया कोई नहीं जानता.. लेकिन उसके बाद क्या हुआ.. सड़क पर पड़े ये चप्पल उसकी गवाही दे रहे हैं.. 

ताबड़तोड़ पत्थर चल रहे हैं.. नीचे शोभायात्रा में जा रहे लोग.. तो दूसरी तरफ मकानों से लोग.. दोनों एक दूसरे पर ताबड़तोड़ पत्थर चला रहे हैं.. आधी रात वड़ोदरा की सड़कों पर अफरा तफरी का माहौल फैल है... सड़कों पर चप्पल और जूते बिखरे पड़े हैं... गाड़ियों के कांच तोड़ दिए गए हैं.. हालात इतने बिगड़ गए की पुलिस की कई टीमों को पहुंचना पड़ गया.. 

तनाव बढ़ता देख एहतियातन बिजली भी काट दी गई है....पूरे इलाके में पुलिस की तैनात कर दी गई....लाल-नीली लाइटें ये बताने के लिए काफी है....कि थोड़ी देर पहले यहां जमकर हंगामा हुआ है. थोड़ी देर पहले यहां आस्था की यात्रा निकाली गई थी...श्रीजी के आगमन को लेकर भक्तों में उत्साह था....फिर श्रीजी की यात्रा पर किसी ने एक पत्थर फेंका...

और फिर देखते ही देखते...पूरा इलाका रणभूमि में तब्दील हो गया. हालात बिगड़ने की सूचना मिलते ही वडोदरा पुलिस मौके पर पहुंची औक हालात को काबू में लिया गया. इस घटना में लोगों के घायल होने की कोई खबर तो नहीं आई.. लेकिन पत्थरबाजी में एक ट्रक.. एक कार... और एक ऑटो रिक्शा का कांच टूट गया है. पहली बार नहीं है जब वडोदरा में इस तरह की घटना हुई है.. इससे पहले भी सनातनियों पर कई बार पत्थर फेंके गए हैं.. 

25 अक्टूबर 2022 को दिपावली की रात पथराव और आगजनी की गई....भीड़ ने पुलिस टीम पर पेट्रोल बम से हमला किया.. 30 मार्च 2023 को रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान पथराव की गई....उपद्रवियों ने वाहनों में तोड़फोड़ भी की...हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा था.. 29 सितंबर 2023 को गणेश विसर्जन के दौरान दो पक्षों में झड़प हो गई थी....इस घटना का वीडियो भी सामने आए थे...जिसमें छत से कुछ उपद्रवी विसर्जन यात्रा के दौरान पत्थर बरसा रहे थे....

इसी साल 21 और 22 जनवरी को भगवान श्री राम की शोभा यात्रा पर पथराव किया गया...इस दौरान शोभायात्रा की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने हालात को संभाला था. अब एक बार फिर श्रीजी की आगमन यात्रा को निशाना बनाया गया है....ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या ये हमले किसी सुनियोजित साजिश का हिस्सा हैं.. क्या कोई साजिशन माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है.. इस घटना में तो पुलिस ने हालात को काबू में कर कार्रवाई शुरू कर दी है....लेकिन सवाल वही....कि आखिर बार बार इस तरह की घटनाओं को अंजाम कौन दे रहा है. (ब्यूरो रिपोर्ट ज़ी मीडिया)

Trending news