वैष्णो देवी के भक्तों को नए साल का तोहफा देगा श्राइन बोर्ड, श्रद्धालुओं को मिलेगी यह नई सुविधा

कटड़ा में श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के आध्यात्मिक केंद्रों में यह विशेष सुविधा उपलब्ध होगी.

वैष्णो देवी के भक्तों को नए साल का तोहफा देगा श्राइन बोर्ड, श्रद्धालुओं को मिलेगी यह नई सुविधा
(फाइल फोटो)

जम्मू: मां वैष्णो देवी (Vaishno Devi) के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा नववर्ष पर सौगात दी जाएगी. देश-विदेश से आने वाले लाखों श्रद्धालुओं (devotees) को नववर्ष पर आधार शिविर कटरा में मां वैष्णो देवी की दिव्य लाइव अटका आरती (aarti) की सुविधा देने जा रहा है.

इस महत्वपूर्ण परियोजना को जल्द ही अमलीजामा पहनाया जाएगा और उम्मीद है कि श्रद्धालुओं को यह सुविधा नववर्ष के जनवरी माह में ही उपलब्ध हो जाएगी यह सुविधा आधार शिविर कटड़ा में श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के आध्यात्मिक केंद्रों में उपलब्ध होगी.

लाइव अटका आरती की सुविधा विश्व भर से आने वाले श्रद्धालुओं को श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के आध्यात्मिक केंद्रों में उपलब्ध होगी. आध्यात्मिक केंद्रों में बोर्ड द्वारा बनाए गए ऑडिटोरियम में श्रद्धालुओं को लाइव अटका आरती की सुविधा उपलब्ध होगी. इस परियोजना पर जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा. पूरी तरह से वातानुकूलित इस ऑडिटोरियम की क्षमता करीब 450 है. जहां करीब  450 श्रद्धालु बैठकर स्क्रीन पर लाइव अटका आरती का आनंद ले सकेंगे.

लाइव अटका आरती में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं से श्रद्धालुओं से श्राइन बोर्ड द्वारा मामूली शुल्क लिया जाएगा जो 25 रुपये से लेकर 50 रुपये के बीच हो सकता है. लाइव अटका आरती में शामिल  होने वाले श्रद्धालुओं को श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा निशुल्क मिश्री का प्रसाद उपलब्ध करवाने के साथ ही मां वैष्णो देवी की आरती की किताब व पटका आदि भी निशुल्क दिया जाएगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.