महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा: रेलवे का फुट ओवरब्रिज गिरा, हाई वोल्टेज तार से टकराए लोग
topStories1hindi1460468

महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा: रेलवे का फुट ओवरब्रिज गिरा, हाई वोल्टेज तार से टकराए लोग

Foot Over Bridge Fall Down: फुट ओवरब्रिज का हिस्सा जैसे ही गिरा उसके साथ गिरने वाले लोगों का शरीर रेलवे के हाई वोल्टेज ओवरहेड तार से टकराया, जिसकी वजह से भी कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा: रेलवे का फुट ओवरब्रिज गिरा, हाई वोल्टेज तार से टकराए लोग

Chandrapur Foot Over Bridge: महाराष्ट्र के चंद्रपुर में बल्लारपुर रेलवे स्टेशन पर हैरान करने देने वाली घटना घटी है. यहां एक रेलवे प्लेटफॉर्म से दूसरे रेलवे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला फुट ओवरब्रिज का एक हिस्सा उस समय गिर गया जब उसके ऊपर से कुछ दूसरे प्लेटफॉर्म की तरफ जा रहे थे. इस घटना में ब्रिज का स्लैब टूटने की वजह से उसके ऊपर मौजूद लोग नीचे रेलवे ट्रैक पर जा गिरे. इस हादसे में 13 लोगों के घायल होने की खबर है. हादसा शाम 5 बजकर 10 मिनट पर हुआ.

जैसे ही पुल का एक हिस्सा नीचे गिरा, स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. लोग इधर-उधर भागते दिखे. आनन-फानन में रेलवे स्टाफ और कुछ लोगों ने मिलकर घायल लोगों को वहां से निकाला और पास के अस्पताल में भर्ती कराया. फुट ओवरब्रिज का हिस्सा जैसे ही गिरा उसके साथ गिरने वाले लोगों का शरीर रेलवे के हाई वोल्टेज ओवरहेड तार से टकराया, जिसकी वजह से भी कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

घायलों को तुरंत भेजा गया अस्पताल

हादसे के तुरंत बाद वहां पुलिस को तैनात कर दिया गया ताकि किसी भी प्रकार के भगदड़ की स्थिति से निपटा जा सके. सीपीआरओ सीआर शिवाजी सुतार ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि नागपुर मंडल के बल्लारपुर में आज शाम करीब 5.10 बजे फुट ओवर ब्रिज का प्री-कास्ट स्लैब का हिस्सा गिर गया. घटना में कई लोग घायल हो गए और सभी को प्राथमिक उपचार के बाद सिविल अस्पताल भेज दिया गया.

घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान

उन्होंने बताया कि इस हादसे में किसी भी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है. सीपीआरओ सीआर ने बताया कि रेलवे ने इस हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों को एक लाख रुपये और सामान्य रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. घायल व्यक्तियों को तुरंत इलाज मिल सके इसके लिए उन्हें अन्य अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news