इंडोनेशिया: रमजान के दौरान नष्ट की गई तस्करी में पकड़ी गई शराब
Advertisement

इंडोनेशिया: रमजान के दौरान नष्ट की गई तस्करी में पकड़ी गई शराब

पुलिस ने पिछले कुछ महीनों के दौरान राजधानी जकार्ता में छापों में जब्त की गई हजारों बोतल शराब एक जगह रखकर उस पर रोडरोलर चलवाकर उसे नष्ट कर दिया.

इंडोनेशिया की 26 करोड़ की आबादी में से करीब 90 फीसद मुसलमान हैं

नई दिल्ली: मुस्लिम बहुल इंडोनेशिया की राजधानी में तस्करी कर लाई गईं शराब की करीब 18 हजार बोतलों को अधिकारियों ने सोमवार को नष्ट करवा दिया और शराबियों को रमजान के दौरान शराब नहीं पीने की चेतावनी दी. इंडोनेशिया की 26 करोड़ की आबादी में से करीब 90 फीसद मुसलमान हैं जिन्हें सलाह दी गई है कि रमजान के दौरान वे सूर्योदय से सूर्यास्त के बीच खाने, पीने, धूम्रपान करने व यौन संबंध से परहेज करें. 

पुलिस ने पिछले कुछ महीनों के दौरान राजधानी जकार्ता में छापों में जब्त की गई हजारों बोतल शराब एक जगह रखकर उस पर रोडरोलर चलवाकर उसे नष्ट कर दिया. जकार्ता के गवर्नर अनीस बसवेदन ने लोगों से अवैध शराब के इस्तेमाल से बचने को कहा है. 

उन्होंने शहर के राष्ट्रीय स्मारक के निकट शराब नष्ट किये जाने के कार्यक्रम में कहा, 'समुदाय का काम है मांग को कम करना'. उन्होंने कहा, 'इससे फर्क नहीं पड़ता कि आपूर्ति कितनी कम हो गई है, अगर मांग बनी हुई है तो यह मुश्किल है'.

इंडोनेशियाई अधिकारी आमतौर पर अवैध शराब को जब्त करने और बड़ी मात्रा में उन्हें नष्ट करने को प्रदर्शित करते हैं जिससे मुसलमानों को यह याद दिलाया जा सके कि उन्हें रमजान के दौरान मद्यपान से बचना है.
 

Trending news