Emergency Landing: स्पाइसजेट की फ्लाइट के केबिन में धुंआ मामले में DGCA सख्त, कंपनी को दिए ये निर्देश
Advertisement
trendingNow11399299

Emergency Landing: स्पाइसजेट की फ्लाइट के केबिन में धुंआ मामले में DGCA सख्त, कंपनी को दिए ये निर्देश

SpiceJet Flight Emergency Landing:स्पाइसजेट के विमान के केबिन में धुंआ उठने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग कराए जाने के मामले में DGCA ने सख्त कदम उठाए हैं.  DGCA ने स्पाइसजेट को निर्देश दिए हैं कि वो अपने ऑयल के सैंपल को हर 15 दिन में जांच कराए.

SpiceJet Flight: स्पाइसजेट के विमान की हैदराबाद एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग मामले में DGCA का बयान सामने आया है. डीजीसीए ने कहा कि विमान के उतरने के दौरान 'केबिन में धुआं' की घटना हुई थी. केबिन क्रू और एयरपोर्ट स्टाफ की मदद से यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. DGCA ने इस मामले में सख्त कदम उठाया है. DGCA ने स्पाइसजेट को निर्देश दिए हैं कि वो अपने ऑयल के सैंपल को हर 15 दिन में प्रैट एंड व्हिटनी को जांच के लिए भेजें.

हाल ही में कराई गई थी इमरजेंसी लैंडिंग

बता दें कि हाल ही में स्पाइसजेट के एक विमान के केबिन में धुएं का पता चलने के बाद हैदराबाद एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की गई. अधिकारियों ने कहा कि विमान ने गोवा से उड़ान भरी थी, जिसके बाद इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी. एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग की गई और यात्रियों को इमरजेंसी निकास के माध्यम से उतारा गया. विमानन नियामक डीजीसीए ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है. डीजीसीए के एक अधिकारी ने कहा, विमान सुरक्षित उतर गया और यात्री आपातकालीन निकास से उतर गए. विमान से उतरते समय एक यात्री के पैर में मामूली खरोंच आई.

केबिन में देखा गया धुंआ

स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा कि गोवा से हैदराबाद के लिए चलने वाला क्यू 400 विमान अपने गंतव्य पर सुरक्षित रूप से उतर गया, हालांकि केबिन में धुआं देखा गया था. यात्री श्रीकांत मुलुपाला ने ट्विटर पर कहा- हम गोवा से हैदराबाद लौट रहे थे.अचानक विमान के अंदर चारों ओर धुआं था. 20 मिनट लगे और हम सभी यात्री डर के मारे बेहोश हो गए. सौभाग्य से हम जिंदा उतर गए और सुरक्षित रूप से. लेकिन कुछ होता तो कौन जिम्मेदार होता, यह स्पष्ट रूप से क्रू मेंबर और संबंधित विभाग की लापरवाही के कारण हुआ.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news