close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रेल राज्य मंत्री ने अधिकारियों से कहा- 'तीसरे दर्जे में करे यात्रा, जानें यात्रियों की राय'

रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी ने मंगलवार को विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे तीसरे दर्जे सहित बाकी दर्जों में सफर करके मुसाफिरों से सफाई सहित दूसरी सेवाओं पर उनकी राय जानें.

रेल राज्य मंत्री ने अधिकारियों से कहा- 'तीसरे दर्जे में करे यात्रा, जानें यात्रियों की राय'
बैठक के दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद थे. (फोटो साभार: twitter)

नई दिल्ली: रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी ने मंगलवार को विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे तीसरे दर्जे सहित बाकी दर्जों में सफर करके मुसाफिरों से सफाई सहित दूसरी सेवाओं पर उनकी राय जानें.

यह निर्देश रेल मंत्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में दिये गए. इस बैठक में क्षेत्रीय रेलवे/उत्पादन इकाईयों के महाप्रबंधकों और मंडलीय रेल प्रबंधकों ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हिस्सा लिया. बैठक में अंगड़ी ने अधिकारियों से कहा कि रेलवे की पहुंच गरीब से गरीब आदमी तक होना सुनिश्चित करें.

अंगड़ी ने कहा कि अधिकारियों को जनरल सहित सभी श्रेणियों में यात्रा करके देखना चाहिये कि शौचालय और डिब्बे साफ हैं या नहीं. यात्रियों से बात करके उनकी राय को समझना चाहिये ताकि उनमें सुधार लाया जा सके.

गोयल ने भी मंडलीय रेल अधिकारियों से कहा कि वह रेलवे बोर्ड द्वारा रखे गए महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को पाने के लिए एक टीम के तौर पर काम करें. रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने कहा कि महाप्रबंधकों को ट्रेनों के संचालन में सुरक्षा संबंधी परियोजनाओं पर नजदीकी से निगाह बनाई रखनी चाहिेये.