close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां और हंदवाड़ा में एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

शोपियां में तीन और हंदवाड़ा में मारा गया 1 आतंकी. हंदवाड़ा में सर्च ऑपरेशन जारी.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां और हंदवाड़ा में एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी
शोपियां में सुरक्षाबलों ने मारे हैं 3 आतंकी. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : जम्मू-कश्मीर के शोपियां और हंदवाड़ा में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादी मारे गए हैं. इनमें से सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को शोपियां और एक को हंदवाड़ा में ढेर किया है. हंदवाड़ा में मारे गए आतंकी के पास से एके-47 रायफल बरामद की गई है. वहां सर्च ऑपेरशन अब भी चल रहा है. हंदवाड़ा में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना सुरक्षाबलों को मिली थी. साथ ही काजीगुंड और बारामूला में सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

पुलिस के मुताबिक सुरक्षा बलों को शोपियां के यावरां वन क्षेत्र में आतंकवादियों के होने की सूचना मिली थी जिसके बाद वहां आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया गया. उन्होंने बताया कि इसके बाद हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. मारे गए आतंकवादियों की पहचान सजाद खांडे, अकीब अहमद डार और बशारत अहमद मीर के रूप में की गई है. ये सभी पुलवामा के रहने वाले थे.

 

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार यह प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा का समूह था. प्रवक्ता ने कहा, ‘‘वे सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमलों समेत कई आतंकवादी कृत्यों में शामिल होने के मामलों में वांछित थे.’’ पुलिस के मुताबिक अहमद का आतंकवादी गतिविधियों का पुराना इतिहास रहा है और उसके खिलाफ आतंकवाद संबंधी कई मामले दर्ज हैं.

वह इलाके में कई आतंकवादी हमलों के षड्यंत्र रचने और उन्हें अंजाम देने में भी शामिल था. प्रवक्ता ने बताया कि खांडे और मीर भी कई आतंकवादी हमलों में शामिल थे और आतंकवाद संबंधी कई मामले उनके खिलाफ दर्ज हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मुठभेड़ स्थल से तीन एके रायफल समेत संदिग्ध सामग्री बरामद हुई है. आगे की जांच और अन्य आतंकवादी मामलों में उनकी संलिप्तता की जांच के लिए सभी सामग्रियों को रिकॉर्ड में रखा गया है.’’
(इनपुट भाषा से भी)