J&K: अवंतीपोरा में CRPF के काफिले पर आतंकी हमला, 18 जवान शहीद, कई घायल

आतंकियों ने जवानों के काफिले पर पहले गोलीबारी की और फिर उनपर कार के जरिये आईईडी ब्‍लास्‍ट किया. हमले की जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली है.

J&K: अवंतीपोरा में CRPF के काफिले पर आतंकी हमला, 18 जवान शहीद, कई घायल
अवंतीपुरा में आतंकियों ने सुरक्षा बलों को बनाया निशाना. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : जम्‍मू और कश्‍मीर के अवंतीपोरा में आतंकवादियों ने गुरुवार दोपहर को सुरक्षा बलों को निशाना बनाया है. आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के काफिले में शामिल बस पर पहले गोलीबारी की और फिर कार के जरिये आईईडी ब्‍लास्‍ट किया. ब्‍लास्‍ट के बाद भी जवानों पर फायरिंग की गई.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक हमले में सीआरपीएफ के 18 शहीद हुए हैं. साथ ही कई जवान घायल बताए जा रहे हैं. यह आतंकी हमला पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में हुआ. इस काफिले में 70 वाहन शामिल थे. इनमें से एक वाहन को आतंकियों ने कार के जरिये निशाना बनाया. इसे 2019 का सबसे बड़ा आतंकी हमला बताया जा रहा है.


सीआरपीएफ के काफिले पर हमला. फोटो ANI

सीआरपीएफ की 54वीं बटालियन की बस को निशाना बनाया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस हमले की जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली है.

हमले में घायल जवानों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही आसपास के इलाकों में सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ा दी गई है.


अवंतीपोरा में हुआ आतंकी हमला. फोटो ANI

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर उनकी बसों को निशाना बनाया. यह काफिला जम्‍मू से श्रीनगर जा रहा था. आतंकियों ने जिस कार से हमला किया है, उसमें बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक भरा हुआ था.


सीआरपीएफ के आईजी (आपॅरेशंस) जुल्फिकार हसन. फोटो ANI

सीआरपीएफ के आईजी (आपॅरेशंस) जुल्फिकार हसन के अनुसार जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस मामले की जांच कर रही है. घायलों को अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है. घटनास्‍थल पर जांच की जा रही है.