केरल कांग्रेस(एम) टूटी, जोस के. मणि चुने गए अध्यक्ष
Advertisement

केरल कांग्रेस(एम) टूटी, जोस के. मणि चुने गए अध्यक्ष

बैठक के बाद पीठासीन अधिकारी के जेड कुनजेरिया ने घोषणा की कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोस को आमराय से अध्यक्ष चुना है.

जोस ने पार्टी नेताओं का आभार जताया है. (फोटो साभार: prsindia.com)

कोट्टायम(केरल): कांग्रेस नीत यूडीएफ की एक अहम साझेदार केरल कांग्रेस(एम) रविवार को टूट गई और पार्टी के एक धड़े ने राज्यसभा सदस्य जोस के. मणि को अपना अध्यक्ष चुना. मणि पार्टी के संस्थापक एवं दिवंगत नेता के. एम. मणि के बेटे हैं. 

के. एम. मणि का इस साल अप्रैल में निधन होने के बाद जोस और कार्यकारी अध्यक्ष पी. जे. जोसेफ के समर्थकों के बीच जारी अंदरूनी कलह के बाद यह घटनाक्रम हुआ है. जोस के समर्थकों ने उन्हें पार्टी का अध्यक्ष चुना और उन्होंने यहां राज्य कमेटी के सदस्यों की एक बैठक भी बुलाई. 

इस बैठक के कुछ घंटे पहले जोसेफ नीत धड़े ने उसे अवैध घोषित किया और कहा कि यह पार्टी के संविधान के खिलाफ है. बैठक के बाद पीठासीन अधिकारी के जेड कुनजेरिया ने घोषणा की कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोस को आमराय से अध्यक्ष चुना है. जोस समर्थक धड़े के नेताओं ने दावा किया कि प्रदेश कमेटी के 437 सदस्यों में करीब 325 लोग बैठक में शरीक हुए. 

अध्यक्ष चुने के जाने के बाद जोस ने पार्टी नेताओं का आभार जताते हुए कहा, ‘‘मैं उनके (के एम मणि द्वारा) दिखाये रास्ते पर चलने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा. ’’ 

गौरतलब है कि के. एम. मणि के निधन के बाद पार्टी के संगठन महासचिव जॉय अब्राहम का मुख्य चुनाव अधिकारी टीका राम मीणा को पत्र लिख कर जोसेफे को केसी(एम) अध्यक्ष घोषित करने के अनुरोध का जोस के नेतृत्व वाले धड़े ने विरोध किया था.

Trending news