शाह की नजरें पवार के गढ़ पर, कार्यकर्ताओं से कहा, 'जीतनी ही होगी 'बारामती' सीट'

बारामती सीट एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार का गढ़ है. वह यहां से कई बार सांसद रह चुके हैं. फिलहाल इस सीट से अभी उनकी बेटी सुप्रिया सुले सांसद हैं.     

शाह की नजरें पवार के गढ़ पर, कार्यकर्ताओं से कहा, 'जीतनी ही होगी 'बारामती' सीट'
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो साभार - @BJP4India )

पुणे: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र में 48 में 45 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखते हुए शनिवार को यहां पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि इनमें से एक सीट ‘बारामती’ होनी चाहिए. दरअसल, बारामती एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार का गढ़ है. इस सीट से अभी उनकी बेटी सुप्रिया सुले सांसद हैं. 

अमित शाह ने लोकसभा चुनाव से पहले जिले के तीन निर्वाचन क्षेत्रों - पुणे, बारामती और शिरूर के लिए एक समीक्षा बैठक में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र में, यदि हमारा गठबंधन 45 सीट से कम पर जीत हासिल करता है तो इसे जीत नहीं माना जाएगा.' 

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि पार्टी कार्यकर्ता राज्य से मुझे 45 सीटें जीत कर दें और उसे हासिल करने के लिए हमें बारामती सीट जीतनी होगी. यदि हम बारामती जीतते हैं तो 45 की संख्या हासिल हो सकती है.'  

मनोहर पर्रिकर से मिले अमित शाह
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से डोना पाउला में उनके आवास पर शनिवार को मुलाकात की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

पिछले एक साल से 63 वर्षीय पर्रिकर अपनी बीमारी की वजह से पणजी, मुंबई, दिल्ली और अमेरिका के अस्पतालों में रहे हैं। इस वजह से वह अपने कार्यालय नहीं जा पा रहे हैं। अग्नाशय की बीमारी से पीड़ित पर्रिकर को हाल ही में नई दिल्ली के एम्स से छुट्टी दी गई। 

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि गोवा पहुंचने के बाद शाह सीधे पर्रिकर के आवास गए। भाजपा अध्यक्ष यहां ‘अटल बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन’ को संबोधित करेंगे।