हैदराबाद: BJP विधायक राजा सिंह का आरोप- लाठीचार्ज में हुआ घायल, पुलिस बोली- खुद पहुंचाई चोट
Advertisement

हैदराबाद: BJP विधायक राजा सिंह का आरोप- लाठीचार्ज में हुआ घायल, पुलिस बोली- खुद पहुंचाई चोट

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में दिख रहा है कि राजा सिंह अपने हाथों में ग्रेनाइट पत्थर लिए हुए हैं.

इससे पहले उस्मानिया जनरल अस्पताल में इलाज करा रहे राजा सिंह ने दावा किया था कि वह पुलिस के लाठीचार्ज में घायल हुए हैं.

हैदराबाद: हैदराबाद पुलिस ने गुरुवार को कहा कि भाजपा के विधायक राजा सिंह पुलिस द्वारा लाठीचार्ज में घायल नहीं हुए हैं. पुलिस ने उन पर कथित रूप से खुद को चोट पहुंचाने का आरोप लगाया. घटना गुरुवार को तड़के 2 बजे हुई, जब लोगों के एक समूह ने अवैध रूप से स्वतंत्रता सेनानी रानी अवंतिबाई की प्रतिमा को उनकी एक 25 फीट की प्रतिमा से बदला, जिससे जुमेरात बाजार क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया. सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में दिख रहा है कि राजा सिंह अपने हाथों में ग्रेनाइट पत्थर लिए हुए हैं.

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम जोन) के एआर श्रीनिवास ने बताया, "वह अपने सिर पर खुद से पत्थर मारते दिख रहे हैं और हमें विश्वास है कि यही चोट लगने की वजह है. अगर लाठीचार्ज हुआ होता तो, और लोग भी घायल होते." अधिकारी ने कहा, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जेएचएमसी) की ओर से ऐसा करने की इजाजत नहीं थी, इसलिए पुलिस ने समूह को रोकने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि राजा सिंह वहां 200 समर्थकों के साथ पहुंच गए और पुलिस के साथ दुर्व्यवहार किया व अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया.

अधिकारी ने कहा, "उन्होंने हमारे कुछ पुलिस अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया और जबरदस्ती प्रतिमा को स्थापित कर दिया, जो कि एक गैरकानूनी कृत्य है." डीएसपी ने कहा, "मैं यह जानकर आश्चर्यचकित हूं कि राजा सिंह ने आज सुबह कहा कि उसे पुलिस की कार्रवाई में चोट लगी है. वास्तव में, उन्होंने हमारे कुछ पुलिस अधिकारियों के साथ बदतमीजी की." पुलिस अधिकारी ने कहा कि उनलोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिन्होंने प्रतिमा अवैध रूप से स्थापित की है और पुलिस के साथ दुर्व्यवहार किया है. आरोपियों पर गैरकानूनी ढंग से एकत्रित होने, लोक सेवक पर हमला करने और विभिन्न समुदायों के बीच शत्रुता बढ़ाने को लेकर मामला दर्ज किया गया है.

इससे पहले उस्मानिया जनरल अस्पताल में इलाज करा रहे राजा सिंह ने दावा किया था कि वह पुलिस के लाठीचार्ज में घायल हुए हैं. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के. लक्ष्मण और अन्य पार्टी नेताओं ने राजा सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की. लक्ष्मण ने आरोप लगाया कि उनके पार्टी विधायक पर हमले के पीछे टीआरएस सरकार का हाथ है. भाजपा नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जितेंद्र से पुलिस की कार्रवाई की शिकायत को लेकर उनसे मिलने वाला है.

Trending news