भारत-पाकिस्तान सीमा पर BSF जवानों को लगा बिजली का करंट, 1 की मौत 3 घायल

प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह जवान भारत पाक सादकी बार्डर के समीप झंगड़ चौकी के नजदीक लगी अंतर्राष्ट्रीय तारबंदी के पास फ्लड लाइटों को ठीक करने का काम कर रहे थे.

भारत-पाकिस्तान सीमा पर BSF जवानों को लगा बिजली का करंट, 1 की मौत 3 घायल
फाइल फोटो

सुनील नागपाल, फाजिल्का: पंजाब के फाजिल्का की भारत पाकिस्तान सरहद पर तैनात बीएसएफ जवानों को बिजली का करंट लगने की खबर है. बिजली का झटका इस कदर तेज था कि बीएसएफ के एक जवान की मौत हो गई जबकि तीन घायल हो गए.

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फाजिल्का सेक्टर में तैनात बीएसएफ की 181 बटालियन के जवानों की बिजली के झटके लगने से हड़कंप मच गया.झटका इतना तेज था कि  इस हादसे में 1 जवान की मौत हो गई जबकि 3 जवान जख्मी हो गए. प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह जवान भारत पाक सादकी बार्डर के समीप झंगड़ चौकी के नजदीक लगी अंतर्राष्ट्रीय तारबंदी के पास फ्लड लाइटों को ठीक करने का काम कर रहे थे.

इस दौरान तारबंदी के उस पार खेत में सिंचाई के लिए लगे ट्यूबवैल को जाती बिजली की एक तार से उनको बिजली का करंट लग गया, जिसकी चपेट में बीएसएफ के 4 जवान आ गए.  हालांकि इसके बाद तुरंत जवानों को फाजिल्का के सरकारी अस्पताल में लाया गया जहां डॉक्टरों ने एक को मृत करार दे दिया. जबकि 3 बाकी सरकारी अस्पताल में जेरे इलाज है मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा कार्यवाही की जा रही है.