कांग्रेस ने गुजरात की दो राज्यसभा सीटों पर एक साथ उपचुनाव कराने की मांग की

कांग्रेस ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाए और इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की धमकी दी.

कांग्रेस ने गुजरात की दो राज्यसभा सीटों पर एक साथ उपचुनाव कराने की मांग की

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस ने राज्य की दो राज्यसभा सीटों पर अलग अलग उपचुनाव कराने के चुनाव आयोग के फैसले को "असंवैधानिक" करार देते हुए रविवार को आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भाजपा चुनाव आयोग पर दबाव बना रही है ताकि वह दोनों सीटें जीत सके. कांग्रेस ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाए और इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की धमकी दी.

गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने रविवार को यहां पत्रकारों से कहा, "गुजरात की दोनों राज्यसभा सीटों पर एकसाथ चुनाव कराये जाने चाहिये, लेकिन भाजपा दोनों सीटें जीतने के लिए चुनाव आयोग पर दबाव बना रही है कि वह दोनों सीटों पर अलग-अलग चुनाव कराए. यह असंवैधानिक है."

चावड़ा ने कहा, "अधिसूचना गलत तथा असंवैधानिक है और चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाती है. हम अधिसूचना के खिलाफ उच्चतम न्यायालय जाएंगे." चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा था कि राज्यसभा की छह सीटों पर पांच जुलाई को उपचुनाव कराया जाएगा. इसमें गुजरात की दो सीटें शामिल हैं जो अमित शाह और स्मृति ईरानी के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हुई हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.