दिल्ली-NCR में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव, अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1715252

दिल्ली-NCR में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव, अलर्ट जारी

दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ घंटों से तेज बारिश हो रही है. राजधानी के कई इलाकों में जलभराव हो गया है जिससे यातायात प्रभावित हुआ है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में पिछले कुछ घंटों से तेज बारिश हो रही है. मानसून (Monsoon) की शुरुआत के साथ दिल्ली और एनसीआर में बारिश से जहां मौसम सुहावना हुआ है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. वहीं दिल्ली के कुछ इलाकों में ये बारिश परेशानी का कारण बन गई है.

राजधानी के कई इलाकों में जलभराव हो गया है जिससे यातायात प्रभावित हुआ है. कुछ इलाकों में तो इतना पानी भर गया है कि कई गाड़ियां और ट्रक भी उसमें डूबे नजर आए.

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश में अगल दो दिन में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली में 30 से 45 मिनट तक बारिश हुई. दिल्ली में अभी तक 20 एमएम बारिश दर्ज की जा चुकी है

आज रात को भी दिल्ली में बारिश की संभावना है. आने वाले कुछ दिनों में बारिश में कमी नजर आएगी. अगस्त तक दिल्ली में दो से तीन बार भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

यूपी में भी कई जगहों पर तेज बारिश
उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई. मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी.

मौसम विभाग ने मंगलवार को बताया कि इस दौरान महाराजगंज में 12 सेंटीमीटर, शारदानगर और रेगोली में 9 सेंटीमीटर, रामनगर, ककराही और नवाबगंज में 8 सेंटीमीटर, पलियाकलां और ललितपुर में सात, तुरतीपार, बंसी, निघासन और फरेंदा में 6, रामसनेही घाट, चिल्लाघाट और मवाना में 5 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई.

विभाग ने बताया कि सोमवार को सबसे अधिक 38. 2 डिग्री सेल्सियस तापमान इटावा में दर्ज किया गया.

अगले 24 घंटों के बारे में मौसम विभाग ने बताया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में अधिकांश जगहों पर बारिश होने का अनुमान है जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं कहीं पानी बरस सकता है.

ये भी देखें-

Trending news