पंजाब कांग्रेस को प्रदर्शन की अनुमति देने से Delhi Police ने किया इनकार, बताई ये वजह
Advertisement
trendingNow1801012

पंजाब कांग्रेस को प्रदर्शन की अनुमति देने से Delhi Police ने किया इनकार, बताई ये वजह

किसानों को मिलने वाला समर्थन लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में जब किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद करने का आवाहन किया तो पंजाब कांग्रेस सांसद ने भी किसानों के हक के लिए प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया. उन्होंने 7 दिसंबर को जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने की योजना भी बनाई. लेकिन दिल्ली पुलिस ने इजाजत देने से इनकार कर दिया.

प्रतीकात्मक तस्वीर।

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब कांग्रेस सोमवार को जंतर मंतर (Jantar Mantar) पर प्रदर्शन करना चाहती थी. लेकिन दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने प्रदर्शन करने की अनुमति देने से साफ इनकार कर दिया है. नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी ईश सिंगल के मुताबिक, कोविड (Corona Guidelines) महामारी के चलते प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी गई है.

दरअसल, बीते कुछ दिनों से आंदोलन (Farmers Protest) के चलते सरकार और किसानों के बीच तनातनी बढ़ती जा रही है. जहां किसान तीनों कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहें हैं तों वहीं सरकार एक के बाद एक बैठक कर किसान नेताओं को मनाने का प्रयास कर रही है. लेकिन अभी तक कोई सहमति नहीं बन पाई है. किसानों को मिलने वाला समर्थन लगातार बढ़ता जा रहा है, ऐसे में जब किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद करने का आवाहन किया तो पंजाब कांग्रेस सांसद ने भी किसानों के हक के लिए प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया.

ये भी पढ़ें:- सरकारी गारंटी के साथ डबल होगा पैसा, बिना देरी इस स्कीम में करें निवेश

जानकारी के अनुसार, पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के 8 सांसद किसानों के हक में प्रदर्शन करने वाले थे. लेकिन दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के जंतर मंतर में प्रदर्शन करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. डीसीपी की मानें तो कोरोना महामारी नियमों के चलते ये निर्णय लिया गया है. अब सवाल है कि क्या अनुमति न मिलने के बावजूद कांग्रेस सांसद प्रदर्शन करने जंतर मंतर पहुचेंगे या नहीं. या कहीं और प्रदर्शन करेंगे. 

LIVE TV

Trending news