फडणवीस की पत्नी का शिवसैनिकों को जवाब- 'दिखाओ चप्पल, फेंको पत्थर, ये तो पुराना शौक है आपका'

अमृता ने एक वीडियो ट्वीट कर शायराना अंदाज में शिवसैनिकों पर हमला किया है.

फडणवीस की पत्नी का शिवसैनिकों को जवाब- 'दिखाओ चप्पल, फेंको पत्थर, ये तो पुराना शौक है आपका'
एक वीडियो में शिवसैनिक अमृता फडणवीस की तस्वीर को जूते-चप्पल मारते नजर आ रहे हैं.

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की पत्नी अमृता फडणवीस (Amruta Fadnavis) की टिप्पणियों को लेकर शिवसेना की महिला कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को प्रदर्शन किया. उन्होंने चप्पलों और जूतों से तस्वीरों को पीटते हुए सोमवार को दिए अमृता के बयान पर आपत्ति जताई. जवाब में अमृता ने एक वीडियो ट्वीट कर शायराना अंदाज में शिवसैनिकों पर हमला किया.

प्रदर्शनकारियों पर निशाना साधते हुए अमृता फडणवीस ने ट्विटर पर सीएमओ को टैग करते हुए ट्वीट किया था, "आप लोगों को सिर पर मारकर (उनका) नेतृत्व नहीं कर रहे हैं, बल्कि यह हमला है - नेतृत्व नहीं!" वीडियो में शिवसेना के कार्यकर्ता पूर्व सीएम देवेंद्र और अमृता की तस्वीर पर जूते-चप्पल मारते हुए नजर आ रहे हैं.

शेयर किए गए वीडियो के साथ अमृता फडणवीस ने लिखा, ‘दिखाओ चप्पल, फेकों पत्थर, ये तो पुराना शौक है आपका, हम तो वो शक्स हैं कि धूप में भी निखर आएंगे.’
 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में एक व्यक्ति को मुख्यमंत्री ठाकरे के खिलाफ सोशल मीडिया पर बोलने पर शिवसैनिकों द्वारा बेरहमी से पीटा गया था, जिस पर अमृता फडणवीस ने प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा था.

बढ़ती जा रही कड़वाहट
दरअसल, बीते दिनों से फडणवीस दंपती और शिवसेना के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है. इसकी एक वजह है कि सावरकर मामले को लेकर पूर्व देवेंद्र फडणवीस शिवसेना पर जमकर हमला किया था. मालूम हो कि दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की 'भारत बचाओ' रैली में शिवसेना की सहयोगी पार्टी के नेता राहुल गांधी ने जब कहा कि "मैं सावरकर नहीं कि माफी मांग लूं." तब भाजपा ने भी पलटवार किया.

इस Tweet से बढ़ा तनाव
इसी ट्वीट को रीट्वीट करते पूर्व सीएम की पत्नी अमृता ने लिखा था, ''बहुत सही देवेंद्र फडणवीस जी! केवल ठाकरे का उपनाम लगाने से भी कोई 'ठाकरे' नहीं बन जाता. एक व्यक्ति को अपने परिवार और सत्ता से ऊपर, जनता और पार्टी के सदस्यों की बेहतरी के लिए ईमानदारी से सोच-विचार करने की जरूरत है.'' इसी ट्वीट की वजह से फडणवीस दंपती और शिवसेना का टकराव बढ़ गया है.

पहले भी किया ट्वीट वॉर
इससे पहले भी अमृता ने शिवसेना पर निशाना साधते हुए ट्विटर पर लिखा था, ''एक आम इंसान के रूप में यह मेरा विचार है कि धोखेबाज शिवसेना का पाखंडी चेहरा और भाई-भतीजावाद सामने आ गया. जबकि हममें से कई लोगों ने शिवसेना को केवल इसलिए वोट दिया, क्योंकि वह चुनाव में बीजेपी की सहयोगी थी.''